BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

भारत-पाकिस्तान के संस्कारों में ये है बड़ा अंतर, सैयद अकबरुद्दीन और कुरैशी का देखें VIRAL VIDEO

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 17, 2019 06:38:31 PM
सैयद अकबरुद्दीन और शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)

सैयद अकबरुद्दीन और शाह महमूद कुरैशी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के बाद जब भारत और पाकिस्तान के राजनयिक मीडिया से मुखातिब हुए तो दो तस्वीरें सामने आई. भारत की तस्वीर जहां बेहद ही सौम्य नजर आई, वहीं पाकिस्तान की बौखलाहट यहां पर भी दिखाई दी. दरअसल, जब यूएनएससी की बैठक के बाद भारतीय राजनयिक सैयद अकबरुद्दीन मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान पाकिस्तानी पत्रकारों के हर सवाल का जवाब बेहद ही शांति से दे रहे थे. इस दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार ने उनसे इस्लामाबाद और नई दिल्ली के बीच बातचीत होने की शिकायत की तो अकबरुद्दीन पत्रकार के पास जाकर हाथ मिलाया.

इधर, पाकिस्तान का एक अलग ही चेहरा नजर आया. पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो दौरान वो एक भारतीय महिला पत्रकार पर भड़क गए. भारतीय महिला पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव कम करने के लिए क्‍या आपकी अपने भारतीय समकक्ष से कोई बातचीत हो सकती है?
इस सवाल पर कुरैशी साहब भड़क गए. उन्होंने कहा कि आप यह मानती है कि भारत से बातचीत करूं, जब वह कश्मीरियों को खंजर मार रहा है? मैं उससे बातचीत करूंगा? हरगिज नहीं करूंगा.

पूरे जवाब में वो भारत को सुनाते रहे. फरहा खान के एक ट्वविटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया है. देखते ही देखते कुरैशी साहब का ये वीडियो सोशल मीडिया पर पर वायरल हो गया. 

इसे भी पढ़ें:देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 34 गाड़ियां मौके पर पहुंची

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शुक्रवार को कश्मीर मसले पर अनौपचारिक बैठक हुआ. भारत ने अपना रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 पूरी तरह से भारत का आंतरिक मसला है और इसमें किसी प्रकार की बाहरी जटिलता नहीं है. इसके साथ ही बताया कि कश्मीर में हालात बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.

First Published: Aug 17, 2019 06:38:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो