logo-image

कश्मीर: भारी बर्फबारी के बाद हिमस्खलन में 3 जवान शहीद, 5 लोगों की भी मौत

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी अब जानलेवा साबित होने लगी है. यहां हिमस्खलन के कारण 3 जवान शहीद हो गए हैं. एक जवान लापता भी बताया जा रहा है. घाटी में हिमस्खलन से 5 लोगों की मौत की खबर है.

Updated on: 14 Jan 2020, 12:56 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी अब जानलेवा साबित होने लगी है. यहां हिमस्खलन के कारण 3 जवान शहीद हो गए हैं. एक जवान लापता भी बताया जा रहा है. सोनमर्ग में हिमस्खलन से 5 लोगों की मौत की खबर है. सेना के सूत्रों के मुताबिक, पिछले 48 घंटों में हुई भारी बर्फबारी के कारण, उत्तरी कश्मीर में कई जगह हिमस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं.

हिमस्खलन में 3 सैनिकों ने अपनी जान गंवाई है जबकि एक अभी भी लापता बताया जा रहा है. हिमस्खलन में फंसे कई जवानों को बचाया भी गया है. इसके अलावा मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सोनमर्ग के गग्गेनेर क्षेत्र के पास कुलान गांव में हिमस्खलन की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. हिमस्खलन के बाद सेना ने इस इलाके में बचाव अभियान शुरू कर दिया है. पूरा इलाका श्रीनगर से सड़क मार्ग से कट चुका है. यही कारण है कि बचाव दल को यहां पैदल ही पहुंचना पड़ा है.

पिछले कुछ समय से कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है. इससे उत्तरी इलाकों में भी मौसम लगातार बदल रहा है. उत्तरी भारत में पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ रहने के बाद अब तामपान में एक बार गिरावट देखी जा रही है. तापमान में गिरावट के कारण शीतलहर का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है. मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में शीतलहर चलती रही. इससे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा.