logo-image

4 राज्यों में चुनाव को लेकर BJP के ये चार नेता कर रहे अटल जी के नाम का इस्तेमाल : करुणा शुक्ला

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी व बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई करुणा शुक्ला ने कहा कि अटल जी की मृत्यु के बाद बीजेपी (BJP) फायदे की राजनीति कर रही है।

Updated on: 24 Aug 2018, 11:40 AM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी व बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई करुणा शुक्ला ने कहा कि अटल जी की मृत्यु के बाद बीजेपी (BJP) फायदे की राजनीति कर रही है। करुणा शुक्ला ने नया रायपुर का नाम अटल नगर करने और उनके नाम भुनाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। करुणा शुक्ला ने कहा, '4 राज्यों में चुनाव है इसलिए नरेंद्र मोदी, अमित शाह और रमन सिंह अटल जी के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस तरह से नामकरण और नाम का इस्तेमाल करने से ज्यादा अच्छा होता कि वो अटल जी के बताए रास्ते पर चलते।'

और पढ़ें : देश भर में निकलेंगी अटल जी की अस्थि कलश यात्रा, BJP प्रदेश अध्यक्षों को मोदी-शाह ने सौंपे कलश

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'नया रायपुर से लेकर विश्वविद्यालय का नाम अटल बिहारी वाजपेयी रखने का फैसला राज्य मंत्रिमंडल ने लिया है। इससे पहले 10 सालों में कितनी बार राज्य सरकार ने अटल को याद किया, यह बताए।'

अन्य खबरों को पढ़ने के लिए (न्यूज स्टेट) https://www.newsnationtv.com/ पर क्लिक करें 

बता दें कि बीजेपी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों की कलश यात्रा पूरे देश भर में निकाल रही है। बुधवार (22 अगस्त) को दिल्ली में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सभी प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपे थे।

अटल बिहार वाजपेयी से जुड़ी तमाम खबर पढ़ने के लिए https://www.newsnationtv.com/topic/atal-bihari-vajpayee क्लिक करें

प्रदेश अध्यक्ष इन कलश को अपने राज्यों में ले जाएंगे, जहां अस्थि यात्राएं निकाली जाएंगी और श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री की इस कलश यात्रा के लिए राजधानियों, जिलों और तालुकों में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

और पढ़ें : प्रार्थना सभा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, राजनीति में रहते हुए अटल जी ने अपनी विचारधारा से नहीं किया समझौता

बता दें कि 93 साल के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 16 अगस्त को एम्स में निधन हो गया था। 18 अगस्त को अटल जी दिल्ली के स्मृति स्थल पर पंचतत्व में विलीन हो गये। कट्टर पार्टी के उदारवादी चेहरे वाजपेयी ने 1990 में पहली बार पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने में सफलता हासिल की थी। स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से लगभग एक दशक से सार्वजनिक जीवन से दूर 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री 11 जून से अस्पताल में भर्ती थे।

देखें वीडियो : अटल जी के आर्थिक निर्णयों ने बदला भारत का चेहरा, वरिष्ठ पत्रकार मनोज गैरोला से खास बातचीत