logo-image

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी अनुच्छेद 370 से ध्यान हटाने के लिए की गई- कार्ति चिदंबरम

सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तार किया जिसके बाद आज सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी होगी. इस बीच कार्ति चिदंबरम भी दिल्ली के लिए चेन्नई से रवाना हो चुके हैं

Updated on: 22 Aug 2019, 10:54 AM

नई दिल्ली:

पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम का आरोप है कि उनके पिता की गिरफ्तारी केवल इसलिए हुई ताकि अनुच्छेद 370 से जनता का ध्यान हटाया जा सके. उन्होंने आगे कहा, यह केवल टीवी पर एक तमाशा बनाने और कांग्रेस पार्टी और पूर्व गृह मंत्री की छवि को धूमिल करने के लिए किया गया है. यह पूरी तरह से बनाया गया केस है जिसमें उनका कोई संबंध नहीं है. हम इसे राजनीतिक और कानूनी रूप से लड़ेंगे.

बता दें सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तार किया जिसके बाद आज सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी होगी. इस बीच कार्ति चिदंबरम भी दिल्ली के लिए चेन्नई से रवाना हो चुके हैं.

दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले कार्ति चिदंबरम ने कहा, यह एक पूरी तरह से प्रतिशोधी और निंदनीय कृत्य है, जो एक प्लांट एजेंसी द्वारा किया जाता है. यह केवल राजनीतिक स्कोर का निपटान करने के लिए किया जाता है. ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं थी.

यह भी पढ़ें: INX Media Case: पी चिदंबरम की कोर्ट में पेशी आज, सीबीआई मांग सकती है 14 दिनों की रिमांड

इससे पहले बुधवार को कार्ति चिदंबरम ने कहा था कि उनके पिता को जिस नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया, वह सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है. संवाददाताओं से बातचीत में कार्ति चिदंबरम ने कहा कि कथित कृत्य 2008 में हुआ और उसमें अब तक कोई आरोप नहीं है. उन्होंने मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनसे की गई पूछताछ को याद करते हुए कहा कि सीबीआई ने उन्हें कई बार बुलाया और हर बार करीब 10 घंटे जांच एजेंसी के दफ्तर में पूछताछ की गई. उन्होंने कहा, 'लेकिन आज तक कोई आरोपपत्र नहीं है, जिसका मतलब है कि कोई केस नहीं है.'

यह भी पढ़ें: पी. चिदंबरम को 'सरगना' माना दिल्ली हाईकोर्ट ने, इसलिए नहीं दी अग्रिम जमानत

कार्ति चिदंबरम ने कहा कि गिरफ्तारी सरकार में किसी को संतुष्ट करने के लिए की गई है. उन्होंने कहा कि गंभीर मसलों से देश का ध्यान भटकाने के लिए यह गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद उनके पिता मंगलवार रात से फरार थे. सुप्रीम कोर्ट से भी उनको कोई राहत नहीं मिली. इससे पहले कार्ति ने ट्वीट के जरिए कहा कि जांच एजेंसियों ने कुछ लोगों के आनंद के लिए मनोरंजक ड्रामा रचा. कार्ति ने यह बात आईएनएक्स मीडिया मामले में पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के सिलसिले में कही. उन्होंने चिदंबरम की मदद करने के लिए कांग्रेस पार्टी का आभार जताया.