BREAKING NEWS
  • आरटीआई (RTI) ने खोली रेलवे (Railway) की पोल, जानें कितनी एक्‍सप्रेस (express) और पैसेंजर ट्रेनें (Passenger Trains) रहीं लेट- Read More »
  • इस राज्य में अब नहीं मिलेगा गुटखा और पान मसाला! सरकार ने लगाया प्रतिबंध- Read More »
  • पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में सरकार ने हाईकोर्ट में की अपील, सियासत गरमाई - Read More »

करतापुर कॉरिडोर: CM अमरिंदर ने पाकिस्तान पर किया वार, 20 डॉलर एंट्री फीस को बताया जजिया टैक्स

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 19, 2019 06:22:40 PM
कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो:ANI)

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो:ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह (CM Captain Amrinder Singh) ने पाकिस्तान की इमरान सरकार पर निशाना साधा है. अमरिंदर सिंह ने करतारपुर साहिब जाने के लिए ली जा रही एंट्री फीस को जजिया टैक्स बताया है. इसके साथ ही इसे खत्म करने के लिए कहा. 

20 डॉलर प्रति यात्री की एंट्री फीस को 'जजिया टैक्स' करार देते हुए अमरिंद सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान को इसे तुरंत वापस ले लेना चाहिए या फिर इसको कम करना चाहिए.'

बता दें कि औरंगजेब ने जजिया टैक्स की शुरुआत की थी. मुस्लिम देशों में गैर-मुस्लिम देशों से जजिया टैक्स वसूला जाता था. पाकिस्तान के कुछ हिस्से में यह टैक्स अभी भी लिया जाता है. करतारपुर कॉरिडोर के जरिए भारत या अन्य देशों से गुरुनानक साहब के दर्शन करने जाने वालों से 20 डॉलर एंट्री फीस लेने की पाकिस्तान ने प्रस्ताव रखा है. जिसका विरोध भारत ने किया है.

इसे भी पढ़ें:तो क्‍या अब कभी नहीं हो पाएगा विक्रम लैंडर (Vikram Lander) से संपर्क, जानें क्‍या कह रहा है ISRO

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को हुए कैबिनेट बैठक में एंट्री फीस को लेकर यह बात कही और इससे जजिया टैक्स करार दिया.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने 9 नवंबर से करतारपुर कॉरिडोर खोलने का ऐलान किया है. वहीं 11 नवबंर को इस कॉरिडोर के जरिए भारतीय श्रद्धालुओं का पहला जत्था श्री करतापुर साहिब के दर्शन के लिए जाएंगे. 12 नवंबर को गुरु नानक देव की 550वीं जयंती है.

First Published: Sep 19, 2019 06:20:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो