logo-image

Kartarpur Corridor: करतारपुर गलियारे के उद्घाटन से पहले PM मोदी ने सुल्तानपुर लोधी में बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेरा बाबा नानक की ओर रवाना होने से पहले शनिवार सुबह सुल्तानपुर लोधी में ऐतिहासिक बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका.

Updated on: 09 Nov 2019, 10:39 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेरा बाबा नानक की ओर रवाना होने से पहले शनिवार सुबह सुल्तानपुर लोधी में ऐतिहासिक बेर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका. डेरा बाबा नानक में वह करतारपुर गलियारे (Kartarpur corridor) के यात्री टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे जिसे एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) भी कहा जाएगा. यहां गुरुद्वारे में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) की पूर्व प्रमुख जागीर कौर ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. वह गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर आयोजित होने वाले समारोहों की प्रभारी हैं.

ये भी पढ़ें: Kartarpur Corridor : करतारपुर गलियारा खुलने के साथ इतिहास का साक्षी बनने को तैयार पंजाब

कौर ने एसजीपीसी की ओर से प्रधानमंत्री को सरोपा भेंट किया. मोदी करीब 20 मिनट तक गुरुद्वारे में रहे और उन्होंने कीर्तन सुना.  गुरुद्वारे में मोदी के साथ पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री तथा शिअद की सांसद हरसिमरत कौर बादल मौजूद थीं.

मोदी के यहां पहुंचने पर अमरिंदर सिंह ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर बदनौर और हरसिमरत कौर भी मौजूद थे.