logo-image

करतापुर कॉरिडोर को लेकर पाक के मंत्री ने किया खुलासा, बाजवा इसके जरिए भारत को देना चाहता है बड़ा 'जख्म'

पाकिस्तान के शीर्ष मंत्री ने कबूल किया है कि करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा के दिमाग की उपज थी और इससे भारत को नुकसान पहुंचेगा.

Updated on: 01 Dec 2019, 12:12 AM

नई दिल्ली:

करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के पीछे पाकिस्तान की जो नापाक मंशा थी उसका खुलासा खुद पाकिस्तान के शीर्ष मंत्री ने किया है. शीर्ष मंत्री ने कबूल किया है कि करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा के दिमाग की उपज थी और इससे भारत को नुकसान पहुंचेगा. विवादित बयान देने के लिए मशहूर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने शनिवार को कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने का विचार आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि इससे भारत को नुकसान पहुंचेगा.

पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर जनरल बाजवा ने भारत को जिस तरह के घाव दिए हैं उसे वह हमेशा याद रखेगा.'

इसे भी पढ़ें:भारत-जापान ने पाकिस्तान से आतंकी ढांचे के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने को कहा

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रॉजेक्ट के जरिए पाकिस्तान ने शांति का एक नया तरह का माहौल बनाया है और सिख समुदाय का प्यार जीता है.

बता दें कि जब करतारपुर कॉरिडोर शुरू हुआ तब सुरक्षा विशेषज्ञों ने भारत को चेताया था कि पाकिस्तानी सेना और उसके खुफिया एजेंसी आईएसआई कॉरिडोर का इस्तेमाल अपने आतंकी मंसूबों खासकर खालिस्तानी आतंकवाद के लिए कर सकती है. अमजद मिर्जा का कहना है कि पाकिस्तान किसी के कल्याण की नहीं सोचता है. उसके दिमाग में भारत विरोधी साजिश चलती रहती है.

इसे भी पढ़ें:'मिशन साउथ' पर तमिलनाडु पहुंचे जेपी नड्डा, अभिनेत्री नमिता भाजपा में शामिल

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की नापाक मंसूबों का खुलासा पीओके के सामाजिक कार्यकर्ता अमजद मिर्जा (Amjad Mirza) ने भी किया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान अब इस गलियारे से जरिए खालिस्तानी कट्टरपंथियों का इस्तेमाल पंजाब में शांति और सद्भाव का माहौल बिगाड़ने के लिए करेगा.

गौरतलब है कि 9 नवंबर को इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया था. सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर भारत के सिख श्रद्धालुओं को पहली बार करतारपुर के लिए वीजा-फ्री एंट्री मिली. यह भी बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर का प्रस्ताव 1999 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रखा था.