logo-image

कर्नाटक: बजट से पहले सरकार की मुश्किल, दूसरे दिन भी नहीं आए विधायक

इस दौरान कुमारस्‍वामी ने बीएस येदियुरप्‍पा और एक जेडीएस विधायक के बीच बातचीत का एक ऑडियो भी जारी किया, जिसमें आरोप है कि येदियुरप्‍पा ने 25 लाख और मंत्री का पद देने का ऑफर किया था.

Updated on: 08 Feb 2019, 12:25 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस से नाराज चल रहे पार्टी विधायकों ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार को मुश्किल हालात में लाकर खड़ा कर दिया है. गुरुवार को विधानसभा सत्र के दूसरे दिन भी कांग्रेस के नाराज विधायक सदन में नहीं पहुंचे. इसे लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी ने यह कहते हुए सदन की कार्यवाही बाधित कर दी कि सत्तारूढ़ गठबंधन ने बहुमत खो दिया है. दूसरी ओर, कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकतंत्र को तबाह करने का आरोप लगाया है. इस दौरान कुमारस्‍वामी ने बीएस येदियुरप्‍पा और एक जेडीएस विधायक के बीच बातचीत का एक ऑडियो भी जारी किया, जिसमें आरोप है कि येदियुरप्‍पा ने 25 लाख और मंत्री का पद देने का ऑफर किया था. 

अपनी फजीहत होते देख कांग्रेस ने शुक्रवार को बजट सत्र से पहले पार्टी विधायकों की एक मीटिंग बुलाई है और सख्त निर्देश दिए हैं कि अनुपस्थित रहने वालों के खिलाफ एंटी डिफेक्शन लॉ (दल-बदल कानून) के तहत कार्रवाई की जाएगी. दूसरी तरफ अटैकिंग मोड में आई बीजेपी के विधायक गुरुवार को सदन के वेल में उतर आए और स्पीकर को मजबूर कर दिया कि वह सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दें.

इस बीच कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोकतंत्र को तबाह करने में लगे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, मैं विपक्षी दलों से अनुरोध करता हूं कि वे संसद में प्रधानमंत्री की असलियत की पोल खोलें. कुमारस्‍वामी ने कहा, एक तरफ नरेंद्र मोदी देश के नेताओं के पीछे पड़े हैं, वहीं दूसरी ओर वह अपने मित्रों को कालाधन के जरिए लोकतंत्र के खात्‍मे के लिए उकसा रहे हैं. मैं इसे एक्‍सपोज करूंगा.