logo-image

विश्वाव मत से पहले कुमारस्वामी ने कहा- मैं फिल्म प्रोड्यूसर था, एक्सीडेंटल सीएम बन गया

कर्नाटक विधानसभा में सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, मैं कर्नाटक की जनता के साथ ही स्पीकर से माफी मांगता हूं.

Updated on: 23 Jul 2019, 08:46 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार का संकट बढ़ता ही जा रहा है. कर्नाटक विधानसभा में सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, मैं कर्नाटक की जनता के साथ ही स्पीकर से माफी मांगता हूं. विपक्ष जल्दी सत्ता में आना चहता है. उम्मीद थी कि कुछ लोग बदल सकते हैं, लेकिन वह नहीं बदले. मैं एक्सीडेंटल चीफ मिनिस्टर हूं. मैं गलती से राजनीति में आ गया हूं. उन्होंने आगे कहा, मैं सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हूं.

यह भी पढ़ेंः हिंसा की आशंका को देखते हुए बेंगलुरु में धारा 144 लागू

सदन में सीएम कुमारस्वामी ने कहा, मैं हमेशा राजनीति से दूर रहना चाहता था. मेरी पत्नी से शादी के दौरान कहा था कि वह किसी राजनेता से शादी नहीं करना चाहती थी. अब वह भी विधायक है. यह सिर्फ संयोग है. मैं फिल्मी बैकग्राउंड से हूं. मैं प्रोड्यूसर था. पिछले साल विधानसभा चुनाव में किसी को बहुमत नहीं मिला, जैसा कि सिद्धारमैया पहले ही कह चुके हैं. मैं इसे फिर से उजागर करना चाहता हूं, क्योंकि विपक्षी नेता ने बार-बार कहा है कि यह एक अपवित्र गठबंधन है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने सीएम कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया गंभीर आरोप 

सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हमें इस चर्चा में समय लग सकता है. यह भी उम्मीद थी कि लोग खुद को बदल सकते हैं. इससे आपको और विपक्ष को चोट लगी है जो सत्ता में आने की जल्दी में हैं. मुझे कोई चिंता नहीं है. मैंने कई गलतियां और अच्छी चीजें की हैं और मैंने कोशिश की है कि गलतियां सुधारें.

यह भी पढ़ेंः झारखंड : हाथियों के हमलों से खौफजदा हैं लोग, पूरी रात जाग कर काटने को हुए मजबूर

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भावुक होकर सदन में बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज की तरह ही 2004 में किसी के पास बहुमत नहीं था. मैं विपक्ष के नेताओं को बताना चाहता हूं जो उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले अपने कार्यकर्ताओं को बताना चाहिए. सोशल मीडिया से समाज को बर्बाद कर दिया है. सोशल मीडिया पर लोग कहते हैं कि मैं ताज वेस्ट एंड में रह रहता हूं और लोगों को लूट रहा हूं. मैं वहां क्या लूटूंगा?

उन्होंने आगे कहा, मैं इस सरकार को बचाने और बचाने की भरपूर कोशिश कर रहा था. क्या त्रासदी! क्या उन लोगों में कोई मानवता है जो सोशल मीडिया पर हैं? हम कहां पहुंचे गए हैं? मैं बहुत संवेदनशील और भावनात्मक व्यक्ति हूं. जब मैंने अपने खिलाफ रिपोर्ट देखी तो मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या मुझे इसके लिए मुख्यमंत्री होना चाहिए. मुझे दुख है, मैं खुशी खुशी इस पद को छोड़ सकता हूं.

सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि मैंने कर्नाटक में किसानों को ठगा नहीं है. मीडिया का कहना है कि ट्रैक्टर और होम लोन का भुगतान नहीं किया गया है. जब गुलाम नबी आजाद ने मुझे फोन किया था मैं एक होटल में था. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सभी कांग्रेस नेता मेरा और गठबंधन सरकार का समर्थन करेंगे. होटल का वह रूम मेरे लिए लकी था.

कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के बीच फ्लोर टेस्ट को लेकर चल रहा सियासी ड्रामा अभी खत्म नहीं हुआ है. विश्वास मत प्रस्ताव पर तीन दिन की बहस के बाद भी वोटिंग नहीं हो सकी. सोमवार को देर रात तक विधानसभा की कार्यवाही चलती रही. आखिरकार स्पीकर केआर रमेश कुमार ने मंगलवार सुबह तक के लिए सदन को स्थगित करते हुए बहुमत परीक्षण की नई डेडलाइन तय की है. मंगलवार शाम छह बजे तक बहुमत परीक्षण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, जिस पर फिर बहस शुरू हुई है.