logo-image

कर्नाटक का फ्लोर टेस्टः सिद्धारमैया ने बीजेपी पर लगाया ये बड़ा आरोप

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है.

Updated on: 19 Jul 2019, 07:11 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा लाए गए विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए भाजपा आतुर है क्योंकि उसने बागी विधायकों को "खरीद" लिया है, लेकिन (विश्वास प्रस्ताव पर बहस की) यह प्रक्रिया सोमवार तक चल सकती है. राज्यपाल वजूभाई वाला द्वारा मुख्यमंत्री को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए दी गई शुक्रवार डेढ़ बजे की समय सीमा के समापन के बाद सिद्धारमैया ने कहा कि विश्वास प्रस्ताव पर मतविभाजन बहस पूरी हो जाने के बाद होता है.

यह भी पढ़ेंः COA ने लिया एक और चौंकाने वाला फैसला, अब रवि शास्त्री- विराट कोहली से मांगा पत्नी और प्रेमिका की यात्राओं का ब्यौरा

उन्होंने कहा कि बहस अबतक पूरी नहीं है क्योंकि कई विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव पर बहस में चर्चा में शामिल होने के लिए अपने नाम दिए हैं. बहस सोमवार तक चल सकती है जिसके बाद मत विभाजन होगा. उन्होंने आरोप लगाया कि वह (भाजपा प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा) मुख्यमंत्री बनने के लिए हड़बड़ी में जान पड़ते हैं, क्योंकि सौदा पहले ही हो चुका है और उन्होंने विधायकों को (मुम्बई) भेज दिया है.

यह भी पढ़ेंः इलाहाबाद HC ने पीएम नरेंद्र मोदी का जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला

राज्यपाल के निर्देश पर सदन में भाजपा और कांग्रेस विधायको के बीच तीखी बहस के बीच व्यवधान के चलते विधानसभा तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. जदएस-काग्रेस गठबंधन के अगुवा कुमारस्वामी ने सत्तारूढ़ गठबंधन के 15 विधायकों के इस्तीफे के बीच बृहस्पतिवार को सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था.