logo-image

Karnataka Crisis: शिवकुमार ने बीजेपी पर लगाया 'ऑपरेशन लोटस' का आरोप, विधानसभा में चर्चा शुरू

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की कोशिशों को एक बार फिर झटका लगता दिख रहा है. खासकर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के इस बयान के बाद कि अभी कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 22 Jul 2019, 02:32 PM

highlights

  • स्पीकर ने कहा भले चर्चा आधी रात तक चले, लेकिन वोटिंग आज ही.
  • बीजेपी विधायक ने कहा अभी और विधायक होंगे पार्टी में शामिल.
  • बसपा के कभी हां-कभी ना के रवैये के बाद गणित और गड़बड़ाया.

नई दिल्ली.:

कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक के बीच स्पीकर केआर रमेश ने साफ कर दिया है कि वह किसी कीमत पर सोमवार को ही विश्वासमत के लिए वोटिंग कराएंगे. स्पीकर ने सदन में दो टूक कहा, 'आज आप (सभी पार्टियां) चाहें आधी रात तक चर्चा कर सकते हैं लेकिन विश्वासमत के लिए मुझे वोटिंग आज ही करानी है.' स्पीकर के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की कोशिशों को एक बार फिर झटका लगता दिख रहा है. खासकर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के इस बयान के बाद कि अभी कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Karnataka Crisis: खरीद-फरोख्त रोकने के सवाल पर जज साहब ने कहा- मैडम खुश रहने के लिए आप यह करें

बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप
स्पीकर रमश कुमार के फ्लोर टेस्ट के बाबत दो टूक निर्णय के बाद विदानसभा की कार्यवाही शुरू हुई. सदन में बोलते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी को स्वीकार कर लेना चाहिए कि इस सबके पीछे वही है. उन्हें ये भी स्वीकार करना चाहिए कि वह बागी विधायकों के संपर्क में हैं और ऑपरेशन लोटस चला रहे हैं. हालांकि अभी बसपा का एकमात्र विधायक सदन में नहीं पहुंचा है. बसपा के कभी हां-कभी ना के रवैये के बाद गणित और गड़बड़ा गया है.

यह भी पढ़ेंः Karnataka Crisis: कुमारस्वामी सरकार रहेगी या जाएगी फैसला चंद घंटों में, स्पीकर ने सुनाया यह फैसला

अभी और विधायक आएंगे बीजेपी में
फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बड़ा दावा किया. एक चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी 2-3 विधायक और भी इस्तीफा देंगे और बीजेपी ज्वाइन करेंगे. इससे पहले कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच एक वकील आनंद मूर्ति ने कर्नाटक हाईकोर्ट में एक जनहित दायर की है. इसमें आरोप लगाया गया है कि विश्वास मत में जानबूझकर देरी की गई है.