logo-image

सीएम एचडी कुमारस्‍वामी ने कहा, मैं फ्लोर टेस्‍ट के लिए तैयार

मुख्‍यमंत्री कुमारस्‍वामी ने कहा, राज्‍य में कुछ दिनों से जारी घटनाक्रम को देखते हुए मैं इस सत्र में बहुमत साबित करने के लिए तैयार हूं.

Updated on: 12 Jul 2019, 08:17 PM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के बीच मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने विधानसभा में कहा कि वे फ्लोर टेस्‍ट के लिए तैयार हैं. इसके लिए उन्‍होंने बाकायदा विधानसभा अध्‍यक्ष से अनुमति भी मांगी. दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को कर्नाटक के बागी विधायकों के इस्‍तीफे को लेकर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने स्‍पीकर के अधिकारों को लेकर विस्‍तार से सुनवाई की जरूरत की बात कही. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अगली सुनवाई की बात कही. तब तब के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि स्‍पीकर विधायकों के इस्तीफे पर कोई फैसला न लें. साथ ही विधायकों की अयोग्यता पर भी उन्‍हें फैसला लेने से कोर्ट ने रोक दिया है.

calenderIcon 20:18 (IST)
shareIcon

बेंगलुरु: विधानसभा से बीजेपी विधायक रामदास रिसोर्ट पहुंचे. 



calenderIcon 18:10 (IST)
shareIcon

कर्नाटक सियासी ड्रामे पर पहली बार राहुल गांधी का बयान आया है. राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी ऐसे मामलों में धनबल का प्रयोग करती है. वह राज्य सरकारों को गिराने के लिए ऐसा करती है. हम पहले भी यह देख चुके हैं बीजेपी उत्तर पूर्व राज्यों मेें ऐसा कर चुकी है.



calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, हमें विश्वासमत हासिल करने भरोसा है. बीजेपी डराती है. बीजेपी को पता है कि उनकी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं है.

calenderIcon 15:44 (IST)
shareIcon

भाजपा अपने विधायकों को बेंगलुरु के रामदा होटल में ले जा रही है.



calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

मुंबई में सिद्धि विनायक गणपति मंदिर के बाहर बागी कांग्रेस नेता बीसी पाटिल ने कहा, हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे. हमारा निर्णय अंतिम है, कोई पीछे नहीं हट रहा है.



calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

आज कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही के बाद कांग्रेस अपने विधायकों को बेंगलुरु में क्लार्क्स एक्सोटिका कन्वेंशन रिसॉर्ट्स में ले गई.