विश्वासमत से पहले सीएम एचडी कुमारस्वामी दे सकते हैं इस्तीफा- सूत्र

Ravindra Pratap Singh  |   Updated On : July 22, 2019 06:06:20 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  CM शाम 7 बजे राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात
  •  बहुमत साबित करने में पर्याप्त नहीं विधायकों की संख्या
  •  एचडी कुमारस्वामी को देना होगा इस्तीफा!

नई दिल्ली:  

कर्नाटक में चल रहा राजनीतिक संकट अब खत्म होता हुआ नजर आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक जनता दल (सेक्यूलर) और कांग्रेस के गठबंधन से बनी सरकार शाम 7 बजे तक गिर सकती है. सीएम एचडी कुमारस्वामी शाम 7 बजे तक कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सकते हैं. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के पास विधायकों की संख्या पूरी नहीं हो पा रही है. आपको बता दें कि कांग्रेस के 13 विधायक और जेडीएस के 3 विधायकों ने इस्तीफा देने के साथ ही इस गठबंधन की सरकार पर उठ रहे सवालों का समाधान विधानसभा में विश्वास मत के साथ हो सकता है. अगर गठबंधन की सरकार गिरती है, राज्य में भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिल सकता है.

तो क्या सीएम एचडी कुमारस्वामी देगें इस्तीफा
उधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा ने भरोसा जताया है कि सोमवार कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन होगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केवल समय हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं. गठबंधन के विधायकों के इस्तीफों के बाद एच डी कुमारस्वामी की अगुआई वाली सरकार ने 19 जुलाई को बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा दी गई दो समय-सीमाओं का पालन नहीं किया था.

निर्दलीय विधायकों ने दी थी याचिका
कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेने वाले दो विधायक केपीजेपी के आर शंकर और निर्दलीय एच नागेश ने सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को ही फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी. मुकुल रोहतगी ने अर्जी पर आज सुनवाई की मांग की. हालांकि चीफ जस्टिस ने ऐसा आदेश देने से मना कर दिया. इस मामले में कोर्ट कल सुनवाई कर सकता है. अर्जी में कहा गया है कि बहुमत खो चुकी सरकार सदन में शक्ति परीक्षण को टाल रही है.

First Published: Jul 22, 2019 06:02:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो