BREAKING NEWS
  • हाथियों से खेती को बचाने के लिए किसानों ने खोजा अच्छा तरीका, किया ऐसा काम- Read More »
  • एक बार फिर से नोएडा में होगी 'राहगीरी', इस बार ऐसे होगी मस्ती- Read More »
  • Gold Silver Rate Today 20 Sep: सोने-चांदी में सीमित दायरे का कारोबार, मौजूदा भाव पर कैसे करें ट्रेड, जानें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स- Read More »

कलराज मिश्र हिमाचल प्रदेश के राज्‍यपाल बनाए गए, आचार्य देवव्रत गुजरात भेजे गए

News state Bureau  |   Updated On : July 15, 2019 02:47:10 PM
कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

कलराज मिश्र (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्‍यपाल बनाया गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश के राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को गुजरात का नया राज्‍यपाल बनाया गया है. दोनों की नियुक्‍ति को लेकर राष्‍ट्रपति ने आदेश भी जारी कर दिया है.

कलराज मिश्र बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता हैं. वह तीन बार बीजेपी से राज्‍यसभा के सांसद रहे हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार नियाज अहमद को 4,96,500 वोटों से हराया था. 2019 का चुनाव उन्होंने नहीं लड़ा. इसके पीछे उन्होंने पार्टी द्वारा अन्य जिम्मेदारी दिए जाने को कारण बताया था.

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान वह कैबिनेट मंत्री थे. उन्हें सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उन्होंने सितंबर 2017 में पद से इस्तीफा दे दिया था. माना जाता है कि उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मजबूत समर्थन प्राप्त है. अगस्त 2018 तक वह रक्षा मामलों की स्थायी समिति के सदस्य रहे हैं. वह लखनऊ से भाजपा विधायक भी रहे हैं.

First Published: Jul 15, 2019 02:47:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो