BREAKING NEWS
  • लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दी कड़ी चेतावनी, 3 नवंबर से शुरू हो रहा है बांग्लादेश का भारत दौरा- Read More »
  • भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के खिलाफ रची ये नई साजिश- Read More »

'जैसा बाप वैसा बेटा' Bat 'Man'आकाश विजयवर्गीय के पिता कैलाश विजयवर्गीय ने 25 साल पहलेभी किया था ऐसा काम

Ravindra Pratap Singh  |   Updated On : June 29, 2019 12:45:10 PM
कैलाश विजयवर्गीय और आकाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

कैलाश विजयवर्गीय और आकाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कैलाश विजयवर्गीय की 25 साल पुरानी फोटो वायरल
  •  अधिकारी को जूता ताने खड़े हैं कैलाश विजयवर्गीय
  •  बेटे आकाश को विरासत में मिला अधिकारियों की पिटाई का गुण

नई दिल्‍ली:  

26 जून को भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय बैट लेकर नगर-निगम के अधिकारियों से मारपीट करने का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद आकाश विजयवर्गीय को 7 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. अगर आकाश विजयवर्गीय ने ऐसी हरकत की है तो इसपर हैरानी की कोई बात नहीं है क्योंकि आकाश विजयवर्गीय को ये गुण उन्हें विरासत में मिला है. आज से 25 साल पहले की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसमें आकाश विजयवर्गीय के पिता कैलाश विजय वर्गीय भी अधिकारी पर जूता ताने खड़े हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर पर लोग तरह-तरह से अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.                          

विजयवर्गीय ने किस अधिकारी पर ताने हैं जूते
साल 1994 की इस तस्वीर में इंदौर के तत्कालीन महापौर कैलाश विजयवर्गीय इंदौर के तत्कालीन एएसपी प्रमोद फड़नीकर पर जूता ताने हुए हैं. आपको बता दें कि उस समय कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में किसी मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

26 जून को कैलाश विजयवर्गीय के बेटे ने अधिकारियों पर चलाया बल्ला
आपको बता दें कि बुधवार (26 जून) को बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के अधिकारी की बल्ले से पिटाई की थी. मौजूदा समय में आकाश विजयवर्गीय 7 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं. इस मामले में आकाश के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया गया है. आकाश नवंबर 2018 में विधानसभा चुनाव जीतकर पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें-नगर निगम के अधिकारी मकान तोड़ने पहुंचे तो BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे ने पीटा

क्या था मामला
आकाश क्रिकेट बैट लेकर नगर निगम के अधिकारियों पर हमला करने के लिए पहुंच गए. विधायक को ऐसा करता देख समर्थक भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने भी नगर निगम के कर्मियों के साथ मारपीट की. जिस क्षेत्र में नगर निगम की टीम गई थी वहां भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जिसके कारण नगर निगम की टीम जर्जर और पुराने मकानों को खाली कराने पहुंची थी. ताकि कोई अनहोनी न घटे.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में एक और 'बैटमेन', आकाश के बाद अब इस बीजेपी नेता बैट लेकर अधिकारी को धमकाया

विवादित बयानों के चलते भी आकाश सुर्खियों में आए थे
यह पहला मौका नहीं है जब आकाश इस तरह से चर्चा में आए हैं. इससे पहले वह अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियां बटोर चुके हैं. लोकसबा चुनाव 2019 के दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. कैलाश ने कहा था कि राहुल गांधी पहले तो पप्पू थे, लेकिन अब गधों के सरताज हैं. हालांकि उनके इस बयान के बाद काफी बवाल हुआ था. आकाश विजयवर्गीय बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं और इंदौर-3 विधानसभा सीट से विधायक हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्हें टिकट मिलने को लेकर काफी बवाल हुआ था. कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय राजनीति में बीजेपी का एक बहुत बड़ा नाम हैं. अपनी राजनीतिक की मेहनत के कारण ही बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है.

First Published: Jun 28, 2019 05:53:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो