logo-image

अनुच्छेद 370 हटने से जम्मू-कश्मीर के लोग खुश- जेपी नड्डा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कई बार पूर्ण बहुमत आया, लेकिन कभी ये अनुच्छेद 370 को हटाने की हिम्मत नहीं कर सके.

Updated on: 22 Feb 2020, 05:04 PM

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां शनिवार को कहा कि देश की अधिकांश पार्टियां वंश और परिवार की पार्टी हैं, जबकि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जहां पार्टी ही परिवार है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने से वहां के लोग सबसे अधिक खुश हैं. पटना (Patna) के प्रदेश कार्यालय में रिमोट द्वारा राज्य के 11 जिलों में भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पुराने दौर को याद किया. उन्होंने कहा कि कभी वे राष्ट्रीयस्तर के नेताओं को लेकर यहां आते थे, लेकिन आज सौभाग्य की बात है कि 11 जिलों के कार्यालय का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला.

यह भी पढ़ें: वारिस पठान पर 11 लाख का इनाम घोषित, अल्पसंख्यक संगठन ने कहा- सिर कलम किया जाए

उन्होंने कहा, 'बिहार में छह कार्यालय दो महीने के अंदर और 13 कार्यालय भवन इस साल के अंत में बनकर तैयार हो जाएंगे. ये कार्यालय भवन केवल ढांचा नहीं हैं, बल्कि ये आधुनिक सुविधा से लैस हैं. इन कार्यालयों में ई-लाइब्रेरी की सुविधा तथा वीडियो कांफ्रेंसिंग तक की सुविधा दी गई है.' अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू एवं कश्मीर के लोग खुश हैं. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के पास कई बार पूर्ण बहुमत आया, लेकिन कभी ये अनुच्छेद 370 को हटाने की हिम्मत नहीं कर सके. आपने 303 सांसदों के साथ नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया. एक ही झटके में उन्होंने धारा 370 धराशायी कर दिया.'

नड्डा ने कहा कि पिछले पांच सालों बिहार की तस्वीर मजबूती से बदली है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्य बिहार में हुए हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, 'बिहार में आने वाले चुनाव में नीतीश जी के नेतृत्व में राजग की सरकार बने उसके लिए हमें पूरी ताकत लगानी है, हम सब को मिलकर उसको आगे बढ़ाना है.' उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि देश में करीब सभी राजनीतिक पार्टियां वंश, परिवार की पार्टी है, जो वंशवाद, परिवारवाद की राजनीति करती है. भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहां पार्टी ही परिवार है.

यह भी पढ़ें: तेज प्रताप तो अबोध हैं, नीतीश की कंस से तुलना पर बोले भाजपा नेता मयूख

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ता भी एक संगठन पद्धति के साथ खड़े हैं. नड्डा ने विश्वास जताते हुए कहा कि भाजपा को कोई रोक नहीं सकता है. भले ही चुनाव परिणाम में कोई अन्य दल कुछ समय के लिए आगे बढ़ जाएं, लेकिन देश में वर्चस्व भाजपा की विचारधारा की ही रहेगी. नड्डा ने जन्मस्थली पटना आने पर खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि बिहार की धरती को नमन है. इससे पहले, नड्डा का पटना हवाईअड्डे पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया. नड्डा अपनी इस एकदिवसीय यात्रा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे.

यह वीडियो देखें: