शिलॉन्ग और मेघालय में कल होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 14, 2019 09:04:55 PM
शिलॉन्ग और मेघालय में कल होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित

शिलॉन्ग और मेघालय में कल होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

नागरिक संशोधन कानून को लेकर असम समेत देश के कई हिस्सों में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. असम में मचे हंगामे के बीच नेट एग्जाम 2019 (Joint CSIR-UGC NET 2019) को स्थगित कर दिया गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कहा है कि असम के गुवाहाटी, डिब्रुगढ़, जोरहाट, सिलचर तेजपुर आदि शहरों में 15 दिसंबर को होने वाली सीएसआईआर-यूजीसी नेट की संयुक्त परीक्षा स्थगित की गई

परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी. इसके अलावा शिलॉन्ग में होने वाली परीक्षा भी टाली गई.

बता दें कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए असम में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलने की आशंका को लेकर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दिया गया है. असम में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने का ऐलान किया गया है. 16 दिसंबर तक यानी 48 घंटे तक असम में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. असम, मेघालय, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और दिल्‍ली समेत देश के कई हिस्‍सों में प्रदर्शन के बाद अब मुंबई में भी इस कानून का विरोध हो रहा है.

इसे भी पढ़ें:प्रदर्शनकारी छात्रों ने JNU कैंपस में वाइस चांसलर पर हमला, कार के शीशे तोड़े

दिल्ली के जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में भी विरोध प्रदर्शन हुआ. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह एवं राजनीतिक विभाग) संजय कृष्ण ने बताया है कि असम के 10 जिलों में सोमवार को इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. असम के लखीमपुर, तिनसुकिया, धेमाजी, डिब्रूगढ़, चराइदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो) और कामरूप में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी.

First Published: Dec 14, 2019 08:56:50 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो