logo-image

JNU Violence: AIIMS में घायल छात्रों से मिलकर प्रियंका बोलीं- कई छात्रों के हाथ-पैर टूटे

JNU Violence: AIIMS में भर्ती घायल छात्रों से मिलने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

Updated on: 06 Jan 2020, 10:48 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हिंसा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. रविवार को एक बार फिर छात्रों ने जेएनयू में जमकर बवाल काटा, इस दौरान छात्रों ने जमकर हिंसा भी की जिसमें दोनों पक्षों के कई छात्र घायल हो गए हैं. अबकी बार जेएनयू परिसर में कई नकाबपोश एक साथ घुसे और जेएनयू कैंपस में घुसकर छात्रों की पिटाई की. इस पिटाई के दौरान कई छात्रों के सिर फूटे तो कइयों को गंभीर चोटें लगी हैं. इन घायल छात्रों को एम्स के ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. एम्स के ट्रामा सेंटर के अधिकारी ने बताया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से 18 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस दौरान कई घायलों के सिर से खून बह रहा था. 

यह भी पढ़ें-2018 में विवाद पैदा करने वाला पासपोर्ट अधिकारी सीबीआई के शिकंजे में

जेएनयू हिंसा में घायल छात्रों को लेकर राजनीति तेज हो गई है. अभी घायल छात्र ठीक से ट्रामा सेंटर से बाहर भी नहीं निकल पाये थे कि इन छात्रों से मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी एम्स पहुंच गई हैं. इसके पहले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेताओं और वामपंथी छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प में जेएनयूएसयू की अध्यक्ष ऐशे घोष सहित कई अन्य विद्यार्थी बुरी तरह से घायल हो गए. वीडियो में घोष के शरीर से खून निकलता देखा जा सकता है. खबरों के अनुसार, लोहे की रोड से उसकी आंख पर हमला किया गया. प्राथमिक उपचार के लिए उसे पास के अस्पताल ले जाया गया है. 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, "एम्स ट्रॉमा सेंटर में घायल छात्रों ने मुझे बताया कि गुंडों ने परिसर में प्रवेश किया और उन पर लाठी और अन्य हथियारों से हमला किया. कई लोगों के सिर पर अंग और चोट के निशान थे. एक छात्र ने कहा कि पुलिस ने उसके सिर पर कई बार लात मारी.

यह भी पढ़ें-LIVE: JNU में हिंसा के बाद अब राजनीति शुरू, अमित शाह ने की पुलिस कमिश्नर से बात

वहीं जेएनयू हिंसा पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी, ममता बनर्जी सहित तमाम दलों के नेताओं ने राजनीति शुरू कर दी है और सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं सभी ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल से जेएनयू हिंसा को लेकर घायल छात्रों पर ट्वीट करना शुरू कर दिया है.