logo-image

JNU हिंसा पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से की बात, Joint CP से मांगी रिपोर्ट

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जेएनयू हिंसा (JNU Violence) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से बातचीत की है.

Updated on: 06 Jan 2020, 10:47 AM

नई दिल्‍ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जेएनयू हिंसा (JNU Violence) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से बातचीत की है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्थिति का जायजा लेने के लिए दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की है. साथ ही उन्होंने संयुक्त सीपी शालिनी सिंह से मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ेंः JNU Violence: सर्वर रूम से शुरू हुई JNU हिंसा, जानें लेफ्ट-ABVP के बीच क्यों हुई मारपीट

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार शाम एक फिर हिंस भड़क गई है. इस हिंसा को लेकर जेएनयू छात्र संघ और एबीवीपी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. जहां जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) ने दावा किया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने हिंसा को अंजाम दिया है तो वहीं ABVP ने लेफ्ट विंग पर मारपीट करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेताओं और वामपंथी छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प में जेएनयूएसयू (JNUSU) की अध्यक्ष आइशा घोष सहित 25 विद्यार्थी बुरी तरह से घायल हो गए. सभी घायल छात्रों को इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है.

वहीं, JNU में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हमारा देश फांसीवादी ताकतों के नियंत्रण में है. जेएनयू में जो आज हुआ यह उसी का अक्स है. राहुल ने आगे लिखा कि नकाबपोशों की ओर से जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों पर क्रूर हमला किया गया, जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गए, चौंकाने वाला है. हमारा देश फांसीवादी ताकतों के नियंत्रण में है. हमारे बहादुर छात्रों की आवाज से डरते हैं. जेएनयू में जो आज हुआ यह उसी का अक्स है.