logo-image

JNU Protest: प्रदर्शनकारी छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज, थोड़ी ही देर में शुरू होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ मंगलवार को 3 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी, जिसमें घायल छात्रों को भी बुलाया गया है.

Updated on: 19 Nov 2019, 03:10 PM

नई दिल्ली:

फीस बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को सड़कों पर उतरे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. बता दें कि सोमवार सुबह जेएनयू के हजारों छात्र फीस बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए थे. छात्रों ने जेएनयू से लेकर संसद तक मार्च निकालने की कोशिश की थी, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने आगे जाने से रोक दिया था.

ये भी पढ़ें- Davis Cup: पाकिस्तान को करारा झटका, इस्लामाबाद नहीं बल्कि यहां खेले जाएंगे भारत-पाक टेनिस मैच

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई से गुस्साए छात्रों ने पुलिस बैरिकेड तोड़कर आगे निकलने का प्रयास किया था. जिसके बाद पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में लेकर दिल्ली के अलग-अलग पुलिस थानों में भेज दिया था. हालांकि देर शाम तक पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को रिहा कर दिया था. बता दें कि सोमवार को छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन को लेकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Video: परायी बिल्ली के साथ मौज काट रहा था बिलौटा, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा.. मच गई भगदड़

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन सभी छात्रों को भी बुलाया गया है, जिन्हें प्रदर्शन के दौरान चोटें आई थीं. प्रदर्शन के दौरान जेएनयू के छात्रों ने मीडिया के साथ भी बदसलूकी की थी. छात्रों ने न्यूज स्टेट के सहयोगी चैनल न्यूज नेशन के पत्रकार राहुल डबास के साथ बदसलूकी की और हमारे कैमरे को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी.

ये भी पढ़ें- बेटी को जन्म देने वाली मुस्लिम महिला को मिली भयानक सजा, शौहर ने तीन तलाक देकर किया दूसरा निकाह

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जेएनयू के छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन में 15 छात्र घायल हुए हैं जबकि 30 पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने बताया कि जेएनयू छात्रों को लेफ्ट द्वारा हवा मिली थी, जिसके बाद वे इतनी बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतरे थे और कानून को अपने हाथों में लिया था.