logo-image

दिल्ली पुलिस को मिली शरजील इमाम की ट्रांजिट रिमांड, अब बिहार से दिल्ली लाया जाएगा JNU छात्र

कोर्ट ने जेएनयू के छात्र शहजील इमाम को दिल्ली पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेज दिया है.

Updated on: 28 Jan 2020, 07:14 PM

नई दिल्ली:

बिहार और दिल्ली की संयुक्त क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को देशद्रोही शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद पुलिस ने उसे जहानाबाद कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उसे दिल्ली पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेज दिया है. दिल्ली पुलिस जेएनयू छात्र शरजील इमाम को लेकर पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. यहां उससे कड़ाई से पूछताछ की जाएगी. 

जहानाबाद कोर्ट ने 48 घंटे के लिए दिल्ली पुलिस को जेएनयू छात्र शरजील इमाम की ट्रांजिट रिमांड दी है. इससे पहले छत्तीसगढ़ के रायपुर में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि शरजील इमाम के भड़काऊ वीडियो देखा और उसका भड़काऊ भाषण सुना. इसके बाद अमित शाह ने कहा कि शहजील इमाम ने कन्हैया कुमार की तुलना में अधिक खतरनाक शब्द बोले हैं. आज दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसे दिल्ली लाया जा रहा है. वह (शारजील इमाम) अब जेल में ही बंद रहेगा.

यह भी पढ़ेंःअमित शाह बोले- शरजील इमाम ने कन्हैया कुमार से ज्यादा खतरनाक बोले हैं, अब जेल में बंद रहेगा

शहजील इमाम को लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को पुलिस हेडक्वार्टर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. डीसीपी राजेश देव की टीम ने सोशल मीडिया पर 13 दिसंबर को जामिया और 16 जनवरी को अलीगढ़ वाला वीडियो आने के बाद केस दर्ज किया गया था. 25 को फुलवाड़ी सरीफ के एरिया में देखा गया, तब से रेड चल रही थी. शरजील इमाम ने 13 दिसंबर को जामिया और 16 जनवरी को अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण दिया था.

शहजील इमाम को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करके रिमांड पर लिया गया है. इसके बाद दिल्ली लाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा. दंगा भड़काने के जो केस दर्ज हैं, उनमें भी आरोपी बन सकता है. आरोपी जेएनयू का छात्र है औऱ वह वहां पीएचडी कर रहा है. मुंबई से कंप्यूटर साइंस में इंजीनयरिंग भी की है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि 2 वीडियो शेयर किया है, जो 13 दिसम्बर को पहला वीडियो जामिया का है. दूसरा 16 जनवरी का है. हमने 25 को एफआईआर किया. उन्होंने कहा कि जो कंटेंट थे, हमने बिहार को भेजा.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: दिल्ली के स्कूल को लेकर BJP-AAP में ट्वीट वार, केजरीवाल-सिसोदिया ने कही ये बड़ी बात

25 दिसंबर को वहां एक रैली में देखा गया था. 25, 26 , 27 को रेड हुई. इसका भाई वहां मिला. आज उसके गांव से पकड़ा. उसको रिमांड पर लिया गया है. अब दिल्ली यहां लाएंगे. पुलिस के पास सरेंडर नहीं किया है. एक एफआईआर हमने दर्ज की है 124 a, जो 3 मुकदमें और हैं. जो भड़काऊ भाषण देता है उसके खिलाफ हम जांच कर रहे हैं. कोई भेष बदलकर रहने की जानकारी नही है. दिल्ली में 15 और 17 दिसंबर को हुए दंगा फसाद के मामले में भी जेएनयू स्टूडेंट सरजील इमाम को आरोपी बनाया जा सकता है.