BREAKING NEWS
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • ह्यूस्टन में बसे कश्मीरियों की जुबान से सुने कश्मीरी पंडितों के कत्लेआम की कहानी- Read More »
  • PM Modi in Houston: पीएम मोदी का ह्यूस्टन में कश्मीरी डेलिगेशन से मिलने पर पाकिस्तान को क्यों लगी मि- Read More »

जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जेडीयू ने लिया ये अहम फैसला

Rajnish Sinha  |   Updated On : June 09, 2019 09:58:15 PM
केसी त्यागी (फाइल फोटो)

केसी त्यागी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक खत्म
  •  केसी त्यागी ने कहा एनडीए से अलग लड़ सकते हैं चुनाव
  •  शपथ ग्रहण के बाद से ही एनडीए-जेडीयू में खटास

नई दिल्ली:  

जनता दल युनाइटेड (JDU) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म हो गई है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा बैठक में इस बात पर मुहर लगी है कि बिहार के बाहर जेडीयू एनडीए से अलग होकर अपने को विस्तारित करने के लिए अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़े. हालांकि इस पर अंतिम फैसला अन्य राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा. बैठक में यह चर्चा हुई कि जेडीयू कुल 4 राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी. हरियाणा, जम्मू कश्मीर, दिल्ली के अलावे झारखंड में भी जेडीयू अकेले चुनाव लड़ने का फैसला ले सकती है. अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में जदयू का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा जिसमें नए सिरे से राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा.

शपथग्रहण में ही शुरू हो गई थी बीजेपी-जेडीयू की रार
शपथ ग्रहण से कुछ समय पहले ही नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू (JDU) ने एनडीए की जीत को करारा झटका दिया था. जेडीयू ने बयान जारी करते हुए कहा कि उनके सांसद मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे. आपको बता दें कि मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पहले जेडीयू के दो मंत्री पद दिया जा रहा था लेकिन अब उन्हें एक सीट देने की बात सामने आ आई तब जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने इसी बात से नाराज होकर जेडीयू ने मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना करा दिया है. उन्होंने कहा वो एनडीए से तो जुड़े रहेंगे लेकिन सरकार में शामिल नहीं होंगे. बिहार में NDA की जीत में नीतीश कुमार का बड़ा रोल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी असर था पर नीतीश कुमार का चेहरा सबसे ज्यादा स्वीकृत था. दूसरी ओर, पार्टी महासचिव केसी त्‍यागी का कहना है कि नीतीश कुमार ने सिंबॉलिक रिप्रेजेंटेशन के लिए असहमति जताई थी. सिंबॉलिक रिप्रेजेंटेशन जदयू को स्वीकार नहीं है.

जेडीयू ने बिहार के मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी को नहीं दी जगह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) की ओर से रविवार को कुल आठ नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. पूर्व मंत्री अशोक चौधरी और जद (यू) के नीरज कुमार को भी नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल लालजी टंडन ने जद (यू) कोटे से आठ मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इनमें पांच विधायक और तीन विधान परिषद के सदस्य हैं. शपथ पाने वाले नए मंत्रियों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के विधायक या विधानपार्षद शामिल नहीं हैं.

आरजेडी ने दिया था नीतीश को आमंत्रण

लालू के सबसे करीबी और आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने नीतीश कुमार को एकबार फिर से मिलकर लड़ने का न्योता भी दे दिया था. उन्होंने कहा था कि पिछली बातों को भुलाकर हम फिर से नीतीश का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. वहीं इसके बाद नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी के बाद नीतीश कुमार पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने तंज कसा था. गिरिराज ने ट्वीटर पर तस्वीर शेयर कर उन्होंने कहा कि नवरात्रि पर फलहार का आयोजन करते तो और सुंदर-सुंदर तस्वीर आती.

First Published: Jun 09, 2019 05:43:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो