logo-image

गुटखा बैन को लेकर JDU विधायक ने अपनी ही सरकार पर खड़े किए सवाल, नीतीश कुमार पर लगाया आरोप

दरभंगा के हायाघाट विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि गुटखा को बैन करने से पहले इससे जुड़े लोगों के लिए सरकार को रोजगार का सृजन करना चाहिए.

Updated on: 04 Sep 2019, 11:05 AM

नई दिल्ली:

जेडीयू (JDU) विधायक अमरनाथ गामी ने बिहार में गुटखा बैन को लेकर अपनी ही सरकार को पर सवाल खड़े कर दिए हैं. दरभंगा के हायाघाट विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि गुटखा को बैन करने से पहले इससे जुड़े लोगों के लिए सरकार को रोजगार का सृजन करना चाहिए. यही नहीं जेडीयू विधायक ने नीतीश सरकार के फैसले पर कहा कि अगर सरकार रोजगार नहीं दे सकती तो रोजगार को छीनने का भी अधिकार नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता अब कटोरा लेकर दिल्ली में भीख मांगेगी. उन्होंने बिहार सरकार पर इसे लेकर कई सवाल खड़े किये हैं.

यह भी पढ़ें- साल के अंत तक शुरू हो जाएगा बिहार में मेट्रो का काम, DMRC को मिला जिम्मा

नीतीश कुमार पर लगाया आरोप

विधायक ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक ने कहा बड़े अवैध लेन-देन में बात नहीं बनने के कारण गुटखा पर बैन लगाया गया है. उन्होंने कहा कि एक साल का समय खत्म होते ही, सरकार अवैध लेन देन डील करने के बाद फिर बिहार में गुटखा और पान मसाला की बिक्री शुरू करा देगी.

शराब बैन पर फिर से सोचने की बात कही

विधायक अमरनाथ गामी ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार को फिर से विचार करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि बिहार में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाइए और शराब पीने वाले लोगों को लीगली शराब पीने की वैधता दीजिए.

कानून व्यवस्था पर तंज

वहीं, कानून व्यवस्था पर तंज कसते हुए विधायक ने कई सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि चोर, बदमाश को पकड़ने में नाकाम पुलिस बिहार में शराब, शराबी और गुटखा बेचने वालों को कैसे पकड़ेगी. उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग गुटखा बैन के खिलाफ आवाज बुलंद करें नहीं तो व्यापारी और दुकानदार रेलवे स्टेशन पर कटोरा लेकर भीख मांगेंगे.

बतादें बिहार में नीतीश सरकार ने शराबबंदी के बाद अब राज्य सरकार ने पान मसाला पर एक साल के लिए बैन लगा दिया है. बताया जा रहा है कि बिहार के शराब बंदी लागू करने के बाद प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य और जीवन स्तर को ऊंचा करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने पान मसाला के बिक्री पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगाया है.