logo-image

JDU ने बोला RJD पर हमला, फोटा में दिखाया गया किरण बेदी को हिटलर, देखें अब तक की दस बड़ी खबरें

जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, 'हमारे सब्र का इम्तिहान लिया जा रहा है, जिनको जवाब देना है वो चुप हैं। कान में रूई डाल कर बैठे हैं क्या?'

Updated on: 21 Jul 2017, 06:53 PM

नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने एक बार फिर हमला बोला है। अयज आलोक ने बिना नाम लिए सीधे तौर पर तेजस्वी पर करारा हमला बोला। जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, 'हमारे सब्र का इम्तिहान लिया जा रहा है, जिनको जवाब देना है वो चुप हैं। कान में रूई डाल कर बैठे हैं क्या?'

इससे पहले बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मामले में आरजेडी को चार दिनों का अल्टीमेटम देने के बाद रविवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जेडीयू के विधायकों की बैठक हुई। इस बैठक में तेजस्वी को लेकर कोई भी चर्चा नहीं हुई थी।

नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री टी. आर. जेलियांग (फाइल फोटो)
नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री टी. आर. जेलियांग (फाइल फोटो)

नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। सदन में उन्हें 59 में से 47 विधायकों का समर्थन मिला जिसके बाद वे विश्वास मत जीतने में कामयाब हो गए। नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के विधायक टीआर जेलियांग को बुधवार को नागालैंड के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी। इससे पहले शुरहोजेली लीजीत्सु को विधानसभा में बहुमत हासिल करना था लेकिन वो फ्लोर टेस्ट में पहुंचे ही नहीं थे।

भरत की नागरिकता मिलने के बाद खुश पाकिस्तानी परिवार (फोटो- timesofindia)
भरत की नागरिकता मिलने के बाद खुश पाकिस्तानी परिवार (फोटो- timesofindia)

भारत ने 114 पाकिस्तानियों को यहां की नागरिकता दे दी है। इन सभी लोगों को भारत सरकार शुक्रवार यहां की नागरिकता का प्रमाण पत्र मिला। वहीं एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान इन लोगों ने खुशी व्यक्त की।

पुदुचेरी में लगे पोस्टर्स में किरण बेदी को हिटलर बताया गया है
पुदुचेरी में लगे पोस्टर्स में किरण बेदी को हिटलर बताया गया है

पुदुचेरी की कांग्रेस सरकार औप उप राज्यपाल किरण बेदी के बीच तकरार बढ़ता जा रहा है। तथाकथित तौर पर कांग्रेस की राज्य ईकाई ने पोस्टर्स लगवाए हैं जिसमें उन्हें हिटलर की तरह दिखाया गया है। साथ ही उन्हें देवी काली के रूप में भी दिखाया गया है जो कांग्रेस नेताओं की बलि चाहती हैं।

महिला क्रिकेट टीम
महिला क्रिकेट टीम

महिला क्रिकेट टीम 6 बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया को हरा कर विश्व कप 2017 के फाइनल में पहुंच गई है। मिताली अपने साथी खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड में खिताब पाने से बस एक कदम दूर है।

गोरक्षा के नाम पर हिंसा (फाइल फोटो)
गोरक्षा के नाम पर हिंसा (फाइल फोटो)

गोरक्षा के नाम पर कथित गोरक्षकों द्वारा की जा रही हिंसा के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। साथ ही केंद्र से ऐसे लोगों को संरक्षण नहीं देने का सुझाव भी दिया है। सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा, 'हालांकि क़ानून का मामला राज्य सरकार का है लोकिन कोर्ट गोरक्षा के नाम पर किसी भी तरह की हिंसा को स्वीकार नहीं करेगा।'

मीसा भारती (फाइल फोटो)
मीसा भारती (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कथित धन शोधन मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट के खिलाफ एक नया आरोप-पत्र दाखिल किया। सूत्रों के अनुसार, आरोप-पत्र विशेष अदालत के न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा की अदालत में दाखिल किए गए हैं, जिन्होंने मामले की अगली सुनवाई के लिए नौ अगस्त की तिथि तय की है।

रणदीप सुरजेवाला और शंकर सिंह वाघेला (फाइल फोटो)
रणदीप सुरजेवाला और शंकर सिंह वाघेला (फाइल फोटो)

गुजरात के दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने उन पर करारा हमला बोला है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि वाघेला गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष को हटाना चाहते थे इस कारण उन्होंने पार्टी छोड़ी है। मीडिया से बातचीत के दौरान सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने उन्हें निकाला नहीं है बल्कि उन्होंने खुद ही पार्टी छोड़ी है। उन्होंने कहा, 'वाघेला गुजरात कांग्रेस के वर्तमान प्रमुख को हटाना चाहते थे। एक पार्टी हमेशा व्यक्ति से बड़ी होती है।'

पारुपल्ली कश्यप (फाइल फोटो)
पारुपल्ली कश्यप (फाइल फोटो)

यूएएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के क्वॉर्टर फाइनल में भारत के समीर वर्मा और पारुपल्ली कश्यप आमने-सामने होंगे। वहीं, भारतीय पुरुष युगल जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी ने अमेरिका ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

लॉन्च हुआ रिलायंस JioPhone
लॉन्च हुआ रिलायंस JioPhone

रिलायंस जियो की तरफ से मुफ्त में 4जी फोन दिए जाने की घोषणा के बाद जहां एक ओर प्रतिस्पर्धी कंपनियों को झटका लगा है तो वहीं इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का रिएक्शन देखने लायक है।