logo-image

पाकिस्तान ने एक बार फिर की नापाक हरकत, गोलीबारी में भारतीय जवान शहीद

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सोमवार को एक भारतीय जवान शहीद हो गया.

Updated on: 22 Jul 2019, 07:07 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने सीमा पर किया सीजफायर का उल्लंघन
  • सीजफायर में भारतीय जवान शहीद
  • छोटे हथियारों और मोर्टार से भारतीय रक्षा और नागरिक सुविधाओं को निशाना बनाया

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सोमवार को एक भारतीय जवान शहीद हो गया. रक्षा सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने राजौरी के सुंदरबनी इलाके में छोटे हथियारों और मोर्टार से भारतीय रक्षा और नागरिक सुविधाओं को निशाना बनाया. इसमें एक सिपाही घायल हो गया.

एक रक्षा सूत्र ने कहा, 'सैनिक को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.'

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि पहले पाकिस्तान सेना ने सोमवार तड़के सुंदरबनी क्षेत्र में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाबी कार्रवाई की.

इसे भी पढ़ें:Chandrayaan-2 Launch : सोने की परत में लपेटे जाते हैं सैटेलाइट, ये है बड़ी वजह

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 2014 से दिसंबर 2018 तक 1213 आतंकी घटनाएं हुईं. इनमें 183 लोग और 838 आतंकी मारे गए. वहीं, इमरान खान के पहली बार प्रधानमंत्री और नरेंद्र मोदी के दूसरी बार पीएम बनने के बीच के 11 महीनों में सिर्फ जम्मू-कश्मीर में 4 बड़े आतंकी हमले हुए.

जिसमें 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया. इस हमले में 40 जवान मारे गए और सैकड़ों घायल हुए थे. 7 मार्च को जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला हुआ. इसमें 3 लोग मारे गए.