logo-image

गांधी की हत्या से नेहरू को पहुंचा सीधा फायदा, सुब्रमण्यम स्वामी का बेबाक दावा

महात्मा गांधी की हत्या से पंडित जवाहरलाल नेहरू को साधी फायदा पहुंचने का उनका दावा लोगों के गले से नीचे नहीं उतर रहा है. इसके साथ ही वह यह कह कर कांग्रेस के निशाने पर और आ गए हैं कि अभी यह जांच का विषय है कि गांधी की हत्या जिस गोली से हुई वह नाथूराम गोडसे ने ही चलाई थी.

Updated on: 20 Oct 2019, 08:45 AM

highlights

  • शिमला यूनिवर्सिटी में राष्ट्रवाद पर बोलते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने किए सनसनीखेज दावे.
  • कहा-महात्मा गांधी की हत्या से सीधा फायदा पं. जवाहरलाल नेहरू को हुआ.
  • बापू की मौत गोडसे की गोली से हुई यह अभी जांच का विषय है.

Shimla:

अपने बेबाक बयानों के लिए प्रसिद्ध और इसी कारण अक्सर विवादों से घिरे रहने वाले बीजेपी के सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर बर्र के छत्ते में हाथ डाल दिया है. शिमला यूनिवर्सिटी में राष्ट्रवाद पर बोलते हुए उन्होंने मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी समेत कांग्रेस को तो निशाने पर लिया ही, लेकिन महात्मा गांधी की हत्या से पंडित जवाहरलाल नेहरू को साधी फायदा पहुंचने का उनका दावा लोगों के गले से नीचे नहीं उतर रहा है. इसके साथ ही वह यह कह कर कांग्रेस के निशाने पर और आ गए हैं कि अभी यह जांच का विषय है कि गांधी की हत्या जिस गोली से हुई वह नाथूराम गोडसे ने ही चलाई थी.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: ऐसा चुनाव जो ना कभी देखा न कभी सुना, नेताओं की भीड़ में वोटर गायब

मनमोहन सिंह का चरित्र राष्ट्रवादी नहीं
शिमला में सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का राष्ट्रवादी चरित्र नहीं था, इसलिए वह एक इतालवी महिला सोनिया गांधी के इशारों पर नाचते थे और देश के हित में निर्णय नहीं ले पाते थे. मनमोहन सिंह का व्यक्तिगत चरित्र बहुत अच्छा है लेकिन वे राष्ट्रवादी नहीं है. राष्ट्रवादी होने के लिए व्यक्तिगत चरित्र के साथ राष्ट्रवादी चरित्र होना भी जरूरी है. जाहिर है कांग्रेस पर इतना तीखा हमला बोलकर स्वामी ने बैठे-बैठाए आफत फिर मोल ले ली है.

यह भी पढ़ेंः जैश के निशाने पर दिल्ली, दिवाली पर बड़े आतंकी हमलों की आशंका; भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर नजर

गांधी की मौत से नेहरू को पहुंचा सीधा फायदा
और तो और, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या में भी एक नया एंगल जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे हिंदूवादी विचारधारा का थे. गोडसे को लगा कि महात्मा गांधी के विचारों से हिंदुओं को नुकसान हो रहा है इसलिए उसने महात्मा गांधी को गोली मारी थी. हालांकि महात्मा गांधी की मौत गोडसे की गोली से हुई थी, यह अभी जांच का विषय है. इसकी वे जांच कर रहे हैं क्योंकि महात्मा गांधी की हत्या से सीधा फायदा जवाहरलाल नेहरू को हुआ था.

यह भी पढ़ेंः पहली बार लेट हुई तेजस, यात्रियों को मिलेगा इतने रुपये का मुआवजा

'सोनिया-राहुल की सारी डिग्रियां फर्जी'
वहीं बीजेपी सांसद स्वामी ने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी ने एक भी एग्जाम पास नहीं किया है. वे झूठ बोलते हैं. उनकी डिग्रियां भी फर्जी हैं. इसके साक्ष्य भी सामने आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि भीम राव अंबेडकर ने विदेश जाकर पीएचडी की डिग्री हासिल की थी और देश के संविधान की रचना की थी. स्वामी ने कहा कि पुरुष और महिला को जब तक एक समान नहीं समझा जाएगा, तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: सीटी बजाने पर उम्मीदवार को जारी हो गया नोटिस, जानें क्यों

'चीन जल्द ही पीछे छोड़ देगा भारत'
उन्होंने कहा कि संस्कृत भाषा के बिना व्यक्ति का राष्ट्रवादी होना संभव नहीं है. संस्कृत भाषा कंप्यूटर के लिए सबसे उपयोगी भाषा है. यह बात विदेशों में भी सिद्ध हो चुकी है. संस्कृत भाषा को वापस चलन में लाना होगा. तभी भारत एक बार फिर से दुनिया का सबसे ताकतवर देश बनेगा. आज बेशक आर्थिक मंदी की बातें हो रही हैं, लेकिन मुश्किलों के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ेगी और चीन को भारत बहुत जल्दी पीछे छोड़ देगा.

यह भी पढ़ेंः आज कमलेश तिवारी के परिवार से मिलेंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

'पाकिस्तान के चार टुकड़े होंगे'
कुमार सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि राष्ट्रवाद एक संस्कृति है और लोगों को अपनी अस्मिता, संस्कृति और इतिहास को जानना होगा, तभी कोई व्यक्ति राष्ट्रवादी बन सकता है. बहुत जल्द कश्मीर का जो हिस्सा पाकिस्तान में है, उसे भारत वापस लेगा. दो टुकड़ों से पाकिस्तान ने सबक नहीं लिया. अब पाकिस्तान के चार टुकड़े किये जाएंगे. पीओके को भारत में मिलाने के लिए सरकार काम कर रही है.