logo-image

पंडित जवाहरलाल नेहरू की गलती को पीएम नरेंद्र मोदी ने सुधारा: शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है.

Updated on: 11 Aug 2019, 09:08 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर की शांति से कांग्रेस और राहुल गांधी को तकलीफ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो गलती पं. जवाहर लाल नेहरू ने की थी, उसे नरेंद्र मोदी ने सुधारा है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से राजनेताओं की बयानबाजी का दौर जारी है.

यह भी पढ़ेंः महबूबा मुफ्ती की गिरफ्तारी के बाद चर्चा में आईं बेटी इल्तिजा, जानें क्या काम करती हैं वह

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, "अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति है. यही राहुल गांधी और कांग्रेस की तकलीफ है. वे नहीं चाहते कि कश्मीर में शांति रहे." उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "कश्मीर में अशांति नेहरू के गलत फैसलों के कारण थी. अनुच्छेद 370 कश्मीर के लिए अभिशाप था, आतंकवाद का कारण था.

यह भी पढ़ेंः PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम

उन्होंने आगे कहा, इस अनुच्छेद ने कश्मीर की जनता का बहुत नुकसान किया. पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर नेहरू ने जो गलती की थी, नरेंद्र मोदी ने उसे सुधार दिया. कांग्रेस परेशान क्यों है?." गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी कर दिया है. इसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक और व्यापाक के साथ कई और संबंध तोड़ दिए हैं.