logo-image

जापान में लोगों को भा रहीं बिहार की चीजें, प्रमोट हो रहा ब्रांड बिहार

पवेलियन में फाउंडेशन द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में बिहार के पर्यटन स्थल, मधुबनी पेंटिग्स, भागलपुरी सिल्क, गया में धातु, पत्थर, लकड़ी से बनी मूर्तियां और बिहारी व्यंजन आकर्षण का केंद्र हैं.

Updated on: 03 Oct 2019, 05:39 PM

New Delhi:

जापान में ब्रांड बिहार को प्रमोट करने में बिहार फाउंडेशन जुटा है. जापान में आयोजित नमस्ते इंडिया कार्यक्रम में मन में बिहार, अतुल्य बिहार स्लोगन से बिहार पवेलियन को सजाया गया है. पवेलियन में फाउंडेशन द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में बिहार के पर्यटन स्थल, मधुबनी पेंटिग्स, भागलपुरी सिल्क, गया में धातु, पत्थर, लकड़ी से बनी मूर्तियां और बिहारी व्यंजन आकर्षण का केंद्र हैं. पवेलियन का उद्घाटन करते ह़ुए जापान में भारत के राजदूत संजय कुमार वर्मा ने कहा कि बिहार को लेकर जापानी लोगों के मन में बड़ी श्रद्धा है. जरूरत है उन्हें बिहार में निवेश करने के लिए प्रेरित करने की.

यह भी पढ़ें- देखते ही देखते नदी में डूब गई बीजेपी सांसद की नाव, Video हो रहा Viral

वीडिओ के माध्यम से दी जा रही जानकारी : बिहार फाउंडेशन के जापान चैप्टर के अध्यक्ष आनंद विजय सिंह ने कहा कि पवेलियन में आने वाले जापान के लोगों को बिहार के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी दी जा रही है. खासकर, बोधगया और राजगीर के बारे में. पवेलियन में जापानी लोगों का स्वागत बोधगया के महाबोधि मंदिर के पवित्र वृक्ष की पत्तियां देकर किया जाता है, ताकि वे यहां आने का मन बनाएं.