BREAKING NEWS
  • अगर आपकी उम्र 25 वर्ष है और आपका वजन बढ़ रहा हो तो हो जाएं सावधान, जा सकती आपकी जान : शोध- Read More »
  • डोनाल्ड ट्रंप का अकांउट बंद करने की मांग का ट्विटर ने दिया ये जवाब- Read More »

जनता दल (यूनाइटेड) कार्यकारिणी की बैठक 9 जून को, क्या NDA से अलग होगी JDU

News State Bureau  |   Updated On : June 04, 2019 07:31:17 AM
जेडीयू मीटिंग (फाइल फोटो)

जेडीयू मीटिंग (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जनता दल (यूनाईटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नौ जून को पटना में होगी. केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार में जद यू द्वारा एक मंत्री पद के ‘सांकेतिक प्रतिनिधित्व’ की पेशकश ठुकराने के बाद यह बैठक होने वाली है. जद यू के प्रवक्ता के सी त्यागी ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसलिए हो रही है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक सांगठनिक चुनावों एवं अन्य प्रक्रियाओं को अक्टूबर तक पूरा करना है. उन्होंने कहा, ‘इसे ज्यादा राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.’ 

हालांकि जद (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी दल के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इंकार किया है लेकिन हाल में अपनी सरकार में अपनी ही पार्टी के आठ विधायकों को शामिल करने और भाजपा के किसी भी विधायक को शामिल नहीं करने के उनके निर्णय से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच खटास आ गई है. त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है और रहेगी.

आपको बता दें कि राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार को बार फिर से अपने साथ शामिल होने का न्योता दिया है.  न्यूज़ नेशन से बातचीत में उन्होंने बताया कि तमाम छोटे छोटे दलों को एक होकर एक पार्टी बना लेनी चाहिए, यही वक़्त की मांग है. एक विशाल हाथी को हराने करने को चाहिए ज्यादा से ज्यादा ताकत की जरूरत होती है. हमें अभी भी नीतीश कुमार से कोई परहेज नहीं है. उन्होंने कहा कि यह पहले भी तो हुआ था.

HIGHLIGHTS

  • नीतीश कुमार ने मतभेद से किया इनकार
  • केसी त्यागी ने कहा उनकी पार्टी NDA का हिस्सा रहेगी
  • RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने दिया JDU को न्योता

First Published: Jun 03, 2019 11:25:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो