BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, एनकाउंटर जारी

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2019 03:28:10 PM
शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू

शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, शोपियां के जैनपुरा में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. जानकारी के मुताबिक, इलाके में चार-पांच आतंकियों के फंसे होने की आशंका है. इसी बीच चार आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया है. इससे पहले सोमवार को बडगाम जिले में मुठभेड़ हुई थी. इलाके के जंगलों में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी. एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. बता दें कि घाटी में आतंकियों का सफाया लगातार जारी है. रविवार को राजौरी जिले में पाकिस्तान और पाकिस्तनी सैनिकों के बीच गोलीबारी हुई थी.

पाकिस्तान जनवरी महीने की शुरुआत में नियंत्रण रेखा पर पांच बार फायरिंग और गोले दाग चुका है.जम्मू संभाग में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर और पुंछ और राजौरी क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा इस महीने संघर्ष विराम उल्लंघन की दो दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं. पाकिस्तान 2003 में भारत के साथ हुए संघर्ष विराम समझौते का लगातार उल्लंघन करता आ रहा है. पिछले 15 सालों के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने वर्ष 2018 में सबसे ज्यादा 2,936 बार सीजफायर का उल्लंघन किया.

और पढ़ें: भारी बारिश ने थामी दिल्ली-NCR की रफ्तार, जलभराव के कारण लगा लंबा जाम 

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत आतंकियों का सफाया लगातार जारी है. साल 2018 में सुरक्षा बलों के हाथों 257 आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, यह संख्या बीते चार साल में सर्वाधिक है। साल 2017 में 213, 2016 में 150 और 2015 में 108 आतंकवादी मारे गए थे।

First Published: Jan 22, 2019 08:28:11 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो