logo-image

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक युवक के मारे जाने के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से स्थगित कर दी हैं।

Updated on: 07 Jun 2017, 03:56 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बुधवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से स्थगित कर दी हैं।

गनोवपुरा गांव में मंगलवार को सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 20 वर्षीय आदिल फारूक मागरे की मौत के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद कर दिया गया। एक पखवाड़े से बंद मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को चार दिन पहले ही बहाल किया गया था।

सुरक्षा बलों ने गांव के एक घर में दो आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार रात को घर की घेराबंदी कर ली थी। गोलीबारी की आवाजें सुनते ही ग्रामीण घेराबंदी को तोड़ने के लिए अपने घरों से बाहर आकर सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडने पड़े। मागरे को शोपियां जिले के जिस अस्पताल में ले जाया गया, वहां के चिकित्सकों ने कहा कि उसकी छाती में गोली लगी थी, जिसके कारण उसने अस्पताल के रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी का मोदी पर वार, कहा- हत्यारी भीड़ और सरकार में संबंध

पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प में 10 अन्य प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रशासन ने छात्रों द्वारा हिंसा भड़काने पर लगाम लगाने के लिए बुधवार को शोपियां जिले में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए।

शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की भारी तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में फायरिंग में 5 किसानों की मौत, सीएम शिवराज सिंह ने 1 करोड़ मुआवजे का किया ऐलान