logo-image

जम्मू-कश्मीर डीजीपी का बड़ा ऐलान, शहीद पुलिस के बच्चों को 2.67 लाख का दिया जाएगा स्कॉलरशिप

जम्मू और कश्मीर की पुलिस ने शहीदों के बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है. शहीदों के बच्चों को 2.67 लाख रुपए स्कॉलरशिप दिया जाएगा.

Updated on: 23 Aug 2019, 08:24 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर की पुलिस ने शहीदों के बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है. शहीदों के बच्चों को 2.67 लाख रुपए स्कॉलरशिप दिया जाएगा. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मंजूरी दे दिया है. देश के लिए जान देने वाले शहीद जवानों के 32 बच्चों को 2.67 लाख रुपये स्कॉलरशिप दिया जाएगा.

बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सबसे पहला फैसला शहीदों के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप बढ़ाने का था. पीएम मोदी ने शहीद पुलिसवालों के बच्चों को तोहफा देते हुए नेशनल डिफेंस फंड के तहत प्रधानमंत्री स्कॉलरशिप स्कीम में स्कॉलरशिप की राशि बढ़ा दी थी.

इसे भी पढ़ें:कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ये टैक्स हटाने का किया ऐलान

इस बदलाव के तहत लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप की रकम 2250 रुपए से बढ़ाकर 3000 रुपए प्रति महीने कर दी गई. दूसरी तरफ लड़कों के लिए स्कॉलरशिप 2000 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए प्रति महीने की गई है. छात्रवृत्ति योजना के दायरे को उन राज्य पुलिस अधिकारियों तक बढ़ाया गया है जो आतंकी/नक्सली हमलों के दौरान शहीद हो चुके हैं. राज्य पुलिस अधिकारियों के लिए नई छात्रवृत्ति का कोटा एक साल में 500 छात्रवृत्तियों का होगा.