logo-image

दीपावली से पहले पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, तुमना गांव में तोड़ा सीजफायर

दीपावली से पहले पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, तुमना गांव में तोड़ा सीजफायर

Updated on: 25 Oct 2019, 04:34 PM

highlights

  • दिवाली से पहले पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर
  • पाकिस्तान लगातार कर रहा है नापाक हरकतें
  • सीजफायर की आड़ में घुसपैठ करवाना चाहता है पाक

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. छोटी दीपावली से ठीक एक दिन पहले यानि कि धनतेरस के दिन पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी ऑर्मी ने जम्मू कश्मीर के तुमना और रिद्दी गांव में सीजफायर का उल्लंघन किया है. इसके पहले पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को संघर्ष विराम (ceasefire) का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के पुंछ के कस्बा और किरनी सेक्टर (kirni sector) में गोलीबारी की थी.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से ऑर्टिकल 370 को मोदी सरकार द्वारा निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद से पाकिस्तानी सेना बौखला गई है और लगातार सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन कर रही है. पाकिस्तानी सेना के इस दुस्साहस का भारतीय सेना भी लगातार मुंहतोड़ जवाब दिया है. दरअसल पाकिस्तानी सेना अपने आतंकियों की घुसपैठ (unfiltration) भारतीय सीमा में करवाना चाहती है जिसकी वजह से वो सीमा पर तैनात जवानों का ध्यान भंग करने के लिए आए दिन ये नापाक हरकत दोहराता रहता है.

यह भी पढ़ें-गोपाल कांडा (Gopal Kanda) से समर्थन को लेकर बीजेपी (BJP) में उभरे मतभेद, इस बड़ी नेता ने खड़े किए सवाल

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. बौखलाहट में पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान लगातार भारत में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा है. सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों के बीच सीजफायर का उल्लंघन भी लगातार जारी है. सोमवारी को हुई गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें- करतारपुर पर 23 अक्टूबर को समझौता करेगा भारत, श्रद्धालुओं से वसूली पर अड़ा पाकिस्तान

इसके बाद भारत अपनी सेना की शहादत का बदला लेने के लिए गुलाम कश्मीर में बड़ी कार्रवाई की. पाकिस्तान के कई ठिकाने को तबाह कर दिया. साथ ही कई आतंकी लॉन्च पैड को तहस नहस कर दिया. पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की ओर से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक बात कबूल कर ली है. भारतीय सेना के बमों से पाकिस्‍तानी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक में हुए नुकसान की बात कबूल की है.