logo-image

कश्मीर में सुधर रहे हालात, कई हिस्सों में मोबाइल सेवाएं हुईं आंशिक रूप से बहाल

कश्मीर में काफी दिनों से बैन हुई मोबाइल सेवाओं को अब फिर से शुरू करने का फैसला किया गया है. कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए ‘इनकमिंग’ मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गई.

Updated on: 31 Aug 2019, 06:01 AM

नई दिल्ली:

कश्मीर में काफी दिनों से बैन हुई मोबाइल सेवाओं को अब फिर से शुरू करने का फैसला किया गया है. कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए ‘इनकमिंग’ मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले में राज्य के सभी पोस्टपेड बीएसएनएल, जियो और वोडाफोन उपभोक्ताओं के लिए इन सेवाओं को बहाल किया गया है. हालांकि आउटगोइंग मोबाइल सेवाओं पर रोक अब भी जारी है.

और पढ़ें:Ashes 2019: सीरीज से बाहर हुए जेम्स एंडरसन की जगह में टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

अधिकारियों के अनुसार फिलहाल आउटगोइंग सेवाओं पर प्रतिबंध बरकरार रहेगा, जिन्हें कुछ वक्त बाद फिर बहाल कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रीपेड उपभेक्ताओं के लिए अभी मोबाइल सेवाएं नहीं खोली गई हैं. इससे पहले अनुच्छेद 370 का अंत होने के बाद जम्मू-कश्मीर में मोबाइल सेवाओं पर बैन लगा दिया गया था.

इसे भी पढ़ें:हो जाइये सावधान! अगर 1 करोड़ रुपये ज्यादा का नकद लेनदेन किया तो लगेगा TDS

राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के पांच अगस्त के फैसले के बाद राज्य में लैंडलाइन, मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं. अधिकारियों ने बताया कि राज्य प्रशासन संचार प्रणाली को धीरे-धीरे खोल रहा है और घाटी में लैंडलाइन सेवाओं पर लगी रोक हटाने के बाद मोबाइल सर्विसेज पर भी रोक हटाने का काम शुरू हुआ है.