क्यों हो रही है जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती, डीजी दिलबाग सिंह ने खोला राज

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 02, 2019 04:52:51 PM
दिलबाग सिंह, डीजीपी जम्मू-कश्मीर (फाइल)

दिलबाग सिंह, डीजीपी जम्मू-कश्मीर (फाइल) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  जम्मू-कश्मीर में बढ़ाई जा रही सुरक्षा
  •  तैनात किए गए 35 हजार सुरक्षाकर्मी
  •  डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताई वजह

नई दिल्‍ली:  

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती पर जवाब देते हुए मीडिया को बताया कि हमें राज्य में बड़े आतंकी हमले के इनपुट मिल रहे हैं. घाटी में आतंकवादी बड़े हमले की फिराक में हैं. इसलिए हमने यहां की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सिक्योरिटी फोर्सेज को और भी मजबूत किया है. इस इनपुट के बाद हम यहां के ग्राउंड पर ग्रिड को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा पर गए तीर्थयात्रियों पर हमला करके घाटी का माहौल खराब करने की कोशिश की थी.

डीजी दिलबाग सिंह ने आगे बताया कि पिछले कुछ महीनों से हम जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं और लगातार अपने काम को अंजाम दे रहे हैं. इस दौरान हमारे जवानों को आराम करने का भी मौका नहीं मिला है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की आहट के बीच केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करने का फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की 100 कंपनियों की तैनाती के बाद 25 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का फैसला किया है, जिससे यह तो साफ है कि घाटी में जरूर कुछ न कुछ बड़ा होने वाला है.

यह भी पढ़ें- अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा, सरकार ने जारी की ये एडवाइजरी

आपको बता दें कि मौजूदा समय घाटी में 35 ए को लेकर आशंकाओं का दौर शीर्ष पर है. हालांकि राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कुछ दिनों पहले ही इस बात को कनफर्म कर दिया था कि मौजूदा समय में घाटी में ऑर्टिकल 35 ए को खत्म करने का कोई प्लान नहीं है. लेकिन आपको याद दिला दें कि मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनावों से पहले ये बयान दिया था कि कश्मीर में जल्दी ही ऑर्टिकल 35 ए और धारा 370 को खत्म कर दिया जाएगा जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई और अब घाटी में अब 35 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती की खबर ने वहां की सियासत में हलचल पैदा कर दी है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप केस: कोर्ट ने सीबीआई को मिली राहत, 1 हफ्ते के बजाय जांच के लिए 15 दिन का समय दिया

First Published: Aug 02, 2019 04:32:45 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो