logo-image

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा की एक दुकान में धमाका, 15 ग्रेनेड बरामद, शहर को दहलाने की थी साजिश!

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा के एक दुकान में धमाका, 15 ग्रेनेड बरामद, शहर को दहलाने की थी साजिश!

Updated on: 04 Aug 2019, 07:01 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक दर्जी की दुकान में ब्लास्ट हुआ. इस ब्लास्ट में एक शख्स की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दुकान में छानबीन की तो उसे वहां से 15 ग्रेनेड मिला. जिसके बाद पुलिस ने दुकान के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही मारे गए शख्स के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

रविवार को जिस दुकान में ब्लास्ट हुआ वो एलओसी से सटे केरन के फरकियाना इलाके में मौजूद है. इस धमाके में अब्दुल हमीद बजाद नाम के शख्स की मौत हो गई. पुलिस ने दुकान मालिक को पकड़ कर पूछताछ कर रही है. वो ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतनी भारी मात्रा में ग्रेनेड उसके पास कहां से आई.

इसे भी पढ़ें:झूठे पाकिस्तान ने फिर भारतीय सेना पर लगाया ये घटिया आरोप, कहा- कश्मीर में मारे जा रहे निर्दोष लोग

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस समारोह करीब आते ही नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार अपने लांच पैडों के चारों तरफ फैला पाकिस्तानी स्थित आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) और लश्कर-ए-तैयबा (एलटीई) के आत्मघाती दस्तों का बड़ा समूह घाटी में घुसपैठ करके जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले को अंजाम देने की ताक में है. यह खुलासा खुफिया ब्यूरो के उच्च सूत्रों ने किया है.

पिछले दो सप्ताह से एलओसी पर सीमापार से गोलाबारी के बीच कथित तौर पर आत्मघाती दस्तों के छोटे-छोटे समूहों ने दक्षिण कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में घुसपैठ की है.