logo-image

दक्षिण कश्मीर के त्राल में सुरक्षाकर्मिों के साथ मुठभेड़ में अजहर महमूद का भतीजा समेत दो आतंकी ढेर

पीटीआई के मुताबिक उस्मान नाम का यह आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का भतीजा बताया जा रहा है.

Updated on: 31 Oct 2018, 09:03 AM

नई दिल्ली:

दक्षिण कश्मीर के त्राल में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने दो आतंकियों को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को मारे गए आतंकियों की शिनाख़्त करते हुए बताया कि दोनो आतंकी जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से ताल्लुक रखते थे. एक की पहचान शौकत अहमद ख़ान के रूप में हुई है जो त्राल के हंदूरा का रहने वाला है जबकि दूसरे की पहचान उस्मान के रूप में हुई है जो पाकिस्तान का रहने वाला है. पीटीआई के मुताबिक उस्मान नाम का यह आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का भतीजा बताया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक इन दोनों आतंकियों पर इलाक़े के कई लोगों पर ज़्यादती करने का आरोप है. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है जिससे कि इनकी गतिविधियों और साज़िश का ख़ुलासा हो सके.   

बता दें कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने पर राष्ट्रीय रायफल्स, स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ऑफ पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त रूप से मंदूरा गांव को चारों ओर से घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'सुरक्षाबलों की घेराबंदी कड़ी होने पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी.'

और पढ़ें- कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार, कहा- ट्रंप का निमंत्रण ठुकराना भारत की कूटनीतिक नासमझी

उन्होंने कहा कि फिलहाल दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।