logo-image

ISRO वैज्ञानिक मर्डर केस: पैसे के लेन देन को लेकर गे पार्टनर ने की थी हत्या

मंगलवार को ISRO वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार अपने निवास स्थान पर मृत पाए गए थे. पुलिस ने हत्या के मामले में एक लैब टैक्नीशियन को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 05 Oct 2019, 10:18 AM

नई दिल्ली:

हैदराबाद पुलिस ने ISRO की शाखा नेशनल रिमोट सेंसिंग एजेंसी (NRSA) के वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार की मौत के कारणों का पता लगाने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक वैज्ञानिक की हत्या के पीछे की वजह पैसे का लेन देन और समलैंगिक संबंध है. बता दें कि मंगलवार को वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार अपने निवास स्थान पर मृत पाए गए थे. पुलिस ने हत्या के मामले में एक लैब टैक्नीशियन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दावा किया है कि मृतक वैज्ञानिक के साथ इस लैब टेक्नीशियन के समलैंगिक संबंध थे.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 5th October: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने सोने की हॉलमार्किंग को लेकर किया बड़ा फैसला

इस वजह से हुई थी हत्या
पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार लैब टेक्नीशियन की पहचान जे श्रीनिवास के तौर के तौर पर हुई है. पुलिस ने कहा है कि इसी ने वैज्ञानिक की हत्या की थी. पुलिस का कहना है कि समलैंगिक संबंध के बाद पैसे नहीं देने की वजह से हत्या को अंजाम दिया गया. हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनि कुमार के मुताबिक श्रीनिवास हॉस्टल में रहता था और उसका सुरेश कुमार के घर आना जाना था. श्रीनिवास कई बार सुरेश के घर पर रात में रुक जाता था. वहीं दोनों के बीच समलैंगिक संबंध बन गए.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 5th Oct: आम आदमी को राहत, 3 दिन से सस्ता हो रहा है पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है भाव

1 अक्टूबर को दोनों के बीच संबंध बने थे लेकिन वैज्ञानिक द्वारा पैसा देने से इनकार करने पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया. उसी समय श्रीनिवास ने वैज्ञानिक सुरेश कुमार की हत्या कर दी और वहां से चला गया. पुलिस का कहना है कि श्रीनिवास से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस ने मृतक सुरेश कुमार की सोने की अंगूठी, 10 हजार रुपये, मोबाइल फोन और फ्लैट की चाबी को भी बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें: SBI के 42 करोड़ ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इतनी कम हो गई होम लोन (Home Loan) की EMI

मंगलवार को अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे वैज्ञानिक सुरेश कुमार
गौरतलब है कि मंगलवार को हैदराबाद के अमीरपेट क्षेत्र में अपने फ्लैट में 56 वर्षीय सुरेश कुमार मृत पाए गए थे. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ओस्मानिया हॉस्पिटल भेजा गया था. पुलिस उसी समय से जांच में जुट गई थी. उस समय सिर में भारी चोट की वजह वैज्ञानिक की मौत की बात सामने आई थी.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: RBI ने आम लोगों के लिए किया बड़ा ऐलान, 24 घंटे इस्तेमाल कर पाएंगे NEFT

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को कार्यालय नहीं पहुंचने पर सुरेश कुमार के साथियों ने उनके मोबाइल पर फोन किया. वहां से कोई जवाब नहीं आने पर उन्होंने उनकी पत्नी इंदिरा को सूचना दी. बता दें उनकी पत्नी चेन्नई में बैंक कर्मचारी हैं जो अपने परिवार के सदस्यों के साथ इंदिरा हैदराबाद पहुंचीं और उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी.