logo-image

आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने परिवार के लोगों के साथ महाराष्ट्र में अपने पैतृक गांव पहुंचे

आयरलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा, “ मैं यहां अपने माता-पिता, अपनी बहनों, उनके पति, अपनी पत्नी और नाती-पोतों के साथ हूं ... इसलिए यह एक बड़ी पारिवारिक यात्रा है.

Updated on: 30 Dec 2019, 06:00 AM

मुंबई:

आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने परिवार के सदस्यों के साथ रविवार को महाराष्ट्र के तटीय जिले सिंधुदुर्ग में स्थित अपने पैतृक गांव का दौरा किया. जून 2017 में प्रधान मंत्री बनने के बाद यह उनका मलवन तहसील के वराड गाँव का पहला दौरा था. वराडकर के पिता अशोक वराडकर वराड गांव से थे और वह पेशे से एक डॉक्टर थे. वराड मुंबई से लगभग 500 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है.

वह 1960 के दशक में ब्रिटेन चले गए थे. मुंबई में रहने वाले उनके रिश्तेदारों ने बताया कि प्रधानमंत्री वराडकर का गांव में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. उन्होंने ग्राम देवता के मंदिर का भी दौरा किया. आयरलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा, “ मैं यहां अपने माता-पिता, अपनी बहनों, उनके पति, अपनी पत्नी और नाती-पोतों के साथ हूं ... इसलिए यह एक बड़ी पारिवारिक यात्रा है.” उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बहुत ही खास पल है क्योंकि परिवार की तीन पीढ़ियां मेरे दादाजी के घर आयी हैं. वराडकर ने कहा, ‘‘मैं अभी यहां निजी दौरे पर आया हूं लेकिन मैं आधिकारिक तौर पर मैं फिर से इस जगह आना चाहूंगा.’