BREAKING NEWS
  • नागरिकता संशोधन बिल पर BJP को मिला शिवसेना का साथ, पक्ष में किया वोट- Read More »

INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री पी. चिंदबरम की जमानत पर SC आज सुनाएगा फैसला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 04, 2019 08:45:18 AM
 P Chidambaram

P Chidambaram (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिंदबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगी.  आज यानि कि 4 दिसंबर को सुबह 10:30 चिंदबरम की याचिका पर सुनवाई करेगी. बता दें कि जस्टिस आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले में बीते 28 नवंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट के उन्हें जमानत न देने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी.

गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री इन दिनों ईडी की हिरासत में हैं और ईडी का कहना है कि वो इस मामले को प्रभावित कर सकते हैं इसलिए उनको जमानत न दी जाए. वहीं, चिदंबरम का तर्क है कि एजेंसी के आरोप निराधार हैं और वह उनका करियर खत्म नहीं कर सकती है. ईडी ने उन्हें 16 अक्टूबर  को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें: क्या रंगा बिल्ला होने पर ही गंभीर होगा अपराध, चिदंबरम के बयान पर ED का जवाब

बता दें सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एक मामला दर्ज किया था जिसमें आरोप था कि 2007 में तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया समूह को 305 करोड़ रूपए का विदेशी निवेश प्राप्त करने की मंजूरी देने में अनियमित्तायें हुयीं. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

First Published: Dec 04, 2019 08:03:14 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो