भगोड़े बाबा नित्यानंद पर कसा शिकंजा, इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 04:34:02 PM
भगोड़े बाबा नित्यानंद पर कसा शिकंजा, इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

भगोड़े बाबा नित्यानंद (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली :  

भारत ने भगोड़े बाबा नित्यानंद के खिलाफ कानून का शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इंटरपोल ने गुजरात पुलिस के अनुरोध पर नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. ब्लू नोटिस संबंधित व्यक्ति के ठिकानों के बारे में सूचना पाने के लिए की जाती है. भगोड़े बाबा नित्यानंद पर रेप का आरोप है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ेंःममता ने दार्जिलिंग में सीएए के खिलाफ रैली निकाली, No CAA No NRC के लगे नारे

बता दें कि कुछ दिनों पहले ऐसी रिपोर्ट आई थी कि फरार बाबा ने साउथ अमेरिका के देश इक्वाडोर से एक द्वीप खरीदा है और उसे अपना देश घोषित करते हुए उसका नाम 'कैलासा' रखा. इससे पहले सोशल मीडिया पर बाबा नित्यानंद का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में उसने कहा था कि अब मुझे कोई नहीं छू सकता है. मैं आपको सच्चाई बताता हूं, मैं परम शिवा हूं. समझे? कोई मूर्ख कोर्ट मेरे खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता है. मैं परम शिवा हूं.

गुजरात पुलिस ने 21 नवंबर को बताया था कि स्वयंभू बाबा नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया है. नित्यानंद के खिलाफ फौजदारी का मुकदमा दर्ज है. उसके खिलाफ सबूत जुटाने के लिए पुलिस ने उसकी दो महिला अनुयायियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 20 नवंबर को अहमदाबाद में अपना आश्रम योगिनी सर्वज्ञपीठम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने के आरोप में स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद पर एक मामला दर्ज किया था.

यह भी पढ़ेंःहमेशा के लिए बंद हुआ ये बैंक, आपकी भी है रकम तो जल्दी निकाल लें

अहमदाबाद ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक एसवी असारी ने कहा था कि बाबा नित्यानंद विदेश भाग गया है और अगर जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम से उसकी हिरासत हासिल करेगी. कर्नाटक में बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद नित्यानंद  देश छोड़कर भाग गया था और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी होगी.

First Published: Jan 22, 2020 04:17:19 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो