BREAKING NEWS
  • इस बार संयुक्‍त राष्‍ट्र में साइबर आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाएगा भारत : अकबरुद्दीन- Read More »
  • विधानसभा चुनावों की तारीख तय होने से पहले हरियाणा बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, कांग्रेस- इनेलो को लगा तगड़ा झटका- Read More »

International Yoga Day 2019: योगमय हुई दुनिया, किसी ने पानी में तो किसी ने माइनस डिग्री में किए आसान

News State Bureau  |   Updated On : June 21, 2019 09:41:38 AM

नई दिल्ली:  

आज यानी 21 जून को देश-दुनिया में योग दिवस जोर-शोर मनाया जा रहा है. इसका सबसे बड़ा कार्यक्रम झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित हुआ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 40 हजार लोगों के साथ योग किया. इसी के साथ देश के कई हिस्सों में योग कार्यक्रम आयोजित हुए. योग दिवस के मौके पर लोकसभा के नए स्पीकर ओम बिड़ला ने संसद के सदस्यों के साथ योग किया.

वहीं गृमंत्री अमित शाह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटट्र भी रोहतक में आयोजित योग कार् यक्रम में शामिल हुए.

इसके अलावा दिल्ली फ्रेंच अम्बैसी में भी योग कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इसके अलावा जम्मू कश्मीर में तैनात बीएसएफ के जवान भी इस खास मौके पर योग करते दिखे. वहीं जम्मू-कश्मीर के लेह, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम जैसी कई जगहों पर ITBP के जवानों ने भी योग किया.

अरुणाचल प्रदेश में ITBP के जवानों ने पानी में योग किया.

देशभर में आयोजित हो रहे योग के इस कार्यक्रम में बॉलीवुड हस्तियों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. मुंबई के गेट वे ऑफ इंडिया पर भी योग कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री शिलपा शेट्टी भी शामिल हुईं.

इससे पहले योग करने से पहले रांची में पीएम मोदी ने लोगों को खास संदेश भी दिया था. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'आज हमारे योग को दुनिया अपना रही है तो हमें योग से जुड़ी रीसर्च पर भी जोर देना होगा. इसके लिए जरूरी है कि हम योग को किसी दायरे को बांध कर ना रखें, योग को Medical, Physiotherapy, Artificial Intelligence से भी जोड़ना होगा'.

First Published: Jun 21, 2019 08:27:59 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो