logo-image

इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह की अमित शाह को खून से चिट्ठी, कहा- निर्भया के दोषियों को फांसी मैं दूंगी

अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खून से एक लेटर लिखा है. इस लेटर में उन्होंने लिखा है कि निर्भया गैंगरेप मामले में चारों आरोपी को एक महिला द्वारा मार दिया जाना चाहिए.

Updated on: 15 Dec 2019, 09:26 AM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खून से एक लेटर लिखा है. इस लेटर में उन्होंने लिखा है कि निर्भया गैंगरेप मामले में चारों आरोपी को एक महिला द्वारा मार दिया जाना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा, 'निर्भया मामले के दोषियों को फांसी मेरे द्वारा दिलवाई जानी चाहिए. इससे पूरे देश में एक मैसेज जाएगा कि एक महिला भी फांसी की सजा दे सकती हैं. मैं चाहती हूं कि महिला कलाकार (Actress), सांसद मेरा समर्थन करें. मुझे उम्मीद है कि ये समाज में बदलाव आएगा.'


बता दें कि तिहाड़ जेल में बंद निर्भया बलात्कार-हत्याकांड के चारों दोषी अवसाद में हैं और उन्होंने खाना-पीना भी कम कर दिया है. जेल के सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि चारों दोषियों- अक्षय, मुकेश, पवन गुप्ता और विनय शर्मा के साथ चार-पांच सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि वे खुद को कोई नुकसान न पहुंचा सकें.

गौरतलब है कि 16 दिसंबर, 2012 की शाम दक्षिणी दिल्ली के मुनीरका बस स्टॉप पर एक खाली प्राइवेट बस में अपने दोस्त के साथ चढ़ी 23 वर्षीय पैरा मेडिकल छात्रा के साथ छह लोगों ने चलती बस में गैंगरेप किया और क्रूरता की सारी हदें पार करने के बाद उसे और उसके दोस्त को महिपालपुर में सड़क किनारे फेंक दिया था.

ये भी पढ़ें: मंगलवार को निर्भया केस में दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर खुली सुनवाई होगी

पीड़ता का इलाज पहले सफदरजंग अस्पताल में चला, उसके बाद बेहतर इलाज के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने उसे सिंगापुर भेजा था. वारदात के तेरहवें दिन पीड़ता ने दम तोड़ दिया.

इस मामले में सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, उनमें से एक नाबालिग था और एक आरोपी ने तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर ली. अब बाकी बचे चार दोषियों को फांसी दी जानी है, जिसकी तैयारी चल रही है.