logo-image

इंदिरा गांधी ने सावरकर को कहा था धरतीपुत्र, बीजेपी बोली राहुल बड़े या इंदिरा

राहुल गांधी के 'मैं सावरकर नहीं हूं' बयान पर राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी इस मामले में राहुल गांधी को घेरने की पूरी कोशिश कर रही है. रविवार को बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 15 Dec 2019, 03:52 PM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के 'मैं सावरकर नहीं हूं' बयान पर राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी इस मामले में राहुल गांधी को घेरने की पूरी कोशिश कर रही है. रविवार को बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब इंदिरा गांधी ने सावरकर को धरतीपुत्र बताया और सावरकर ट्रस्ट तो 11 हजार रुपये का दान दिया तो क्या राहुल गांधी अपनी दादी से भी बड़े हो गए हैं? क्या वह इंदिया गांधी की भी बात नहीं मानते हैं.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर जैसा दिखेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, 80 करोड़ रुपये से होगा सौंदर्यीकरण

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जग कर सो रही है. सावरकर को लेकर जो सवाल कांग्रेस रही है, उन्हीं को राहुल गांधी की दादी ने धरतीपुरत्र बताया था. बीजेपी ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने महात्मा गांधी से गांधी सरनेम चुराया है. सावरकर पर हमला करेंगे तो हम भी नहीं छोड़ने वाले, सावरकर वीर थे. पात्रा ने कहा कि जिस स्कूल के हेडमास्टर राहुल गांधी हो वहां कोई शिक्षा ठीक नहीं हो सकती. राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता. पहले बोलते है कि माफी नहीं मागेंगे और बाद में माफी मांग लेते हैं.

यह भी पढ़ेंः नागरिकता कानून: ममता बनर्जी का आरोप, बाहरी लोग और सांप्रदायिक ताकतें बंगाल में फैला रहीं हिंसा

शिवसेना पर भी साधा निशाना
बीजेपी ने सावरकर के बहाने शिवसेना पर भी निशाना साधा है. बीजेपी ने शिवसेना से सवाल किया है कि वह सावरकर को लेकर सिर्फ ट्वीट ही करेगी या इससे भी अधिक कुछ करेगी. शिवसेना सावरकर को महापुरूष बताती है तो उनके सम्मान में अब क्या करेगी.

कांग्रेस करा रही देश में दंगा
संबित पात्रा ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल पर देश भर में बीजेपी के नेता और सांसद कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे रहे है. दिल्ली में 11 राज्यों के कार्यकर्ताओं को एक्ट के बारे में बताया गया.
कांग्रेस लोगों को बरगला रही है. वह देश में दंगा करना चाहती है. किसके कहने पर आगजनी हो रही साफ दिखई दे रहा है. जिस तरह कांग्रेस दंगा भड़काना चाह रही वो कांग्रेस के हताशा को दिखाता है.