BREAKING NEWS
  • Jharkhand Poll: पहले चरण की 13 सीटों में से इन 5 सीटों पर दिलचस्प होगा मुकाबला- Read More »
  • Srilanka Presidentia Election: भारत के लिए राहत की खबर, पूर्व रक्षा मंत्री गोटाबया राजपक्षे ने जीता - Read More »
  • VIRAL VIDEO : विराट कोहली से मिलने के लिए कैसे बाड़ फांद गया फैन, यहां देखिए- Read More »

Video: चीन सीमा के पास लद्दाख में गरजे भारतीय टैंक, आसमान से पैराट्रूपर्स उतारे गए

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 18, 2019 04:04:33 PM
लद्दाख में भारतीय सेना का युद्धाभ्‍यास (ANI)

लद्दाख में भारतीय सेना का युद्धाभ्‍यास (ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

चीन सीमा से सटा लद्दाख (Ladakh) भारतीय युद्धक टैंकों (Tanks) की दहाड़ से गूंज उठा. चीन सीमा के नज़दीक पूर्वी लद्दाख (Ladakh)में भारतीय सेना (Indian Army)ने एक बड़ा युद्धाभ्‍यास किया. जल-थल-नभ में अपनी ताकत दिखाते हुए सेना (Indian Army)जवान युद्ध जैसे माहौल में अपने शौर्य का प्रदर्शन कर रहे थे. भारतीय सेना (Indian Army)के टी-90 भीष्‍म टैंक (T-20 Bhishm Tank)  की मूवमेंट दिखाई दी. वहीं आसमान से पैराट्रूपर्स उतारे गए. पैराट्रूपर्स की यह लैंडिंग रात के अंधेरे में भी की गई. इस युद्धाभ्‍यास के दौरान उत्‍तरी सेना (Indian Army) के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह भी मौजूद थे.

मंगलवार को पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में पानी के अंदर चलता टैंक, आसमान से कूदते भारतीय सैनिक और रात में भी सेना (Indian Army)को सप्‍लाई पहुंचाते भारतीय वायुसेना (Indian Army)के विमान दिखे.

चीन के साथ तनाव के बीच भारत की सेना (Indian Army)के तीनों अंगों ने लद्दाख (Ladakh)के ऊंचाई वाले इलाकों में युद्धाभ्‍यास कर दुश्‍मन को अपनी ताकत का अहसास कराया. देखें वीडियो..

लद्दाख सीमा के क़रीब अगस्त में चीन पकिस्तान युद्धाभ्यास

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट है और गाहे-बगाहे पाकिस्तानी हुकमरान परमाणु युद्ध की बात करते रहते हैं. वहीं दूसरी और चीन भी पाकिस्तान की हां में हां मिलाते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मामले को तूल देना चाह रहा है.
  • इन सबके बीच चीन और पाकिस्तान मिलकर लद्दाख सीमा के करीब संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रहे थे . जिस पर भारत भी नज़र बनाये हुए था
  • इस युद्धाभ्यास में चीन का J10 और पाकिस्तान का JF-17 विमान हिस्सा लिया था . यह युद्धाभ्यास लेह से महज 300 किलोमीटर दूरी पर किया गया था
First Published: Sep 18, 2019 02:17:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो