BREAKING NEWS
  • IND VS SA : रांची में टॉस करने मैदान में नहीं जाएंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस, जानें फिर क्‍या होगा- Read More »
  • FATF से पाकिस्‍तान को मिल गई राहत पर डार्क ग्रे लिस्‍ट में रहेगा बरकरार- Read More »
  • चित्रकोट उपचुनाव पर सीएम भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-20 हजार वोटों से जीतेंगे- Read More »

भारत में घुसपैठ कराने की पाकिस्तानी BAT की कोशिश को सुरक्षाबलों ने कैसे किया नाकाम, देखें VIDEO

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 18, 2019 09:33:18 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अनुच्छेद 370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) आतंकवादी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है. इंडियन आर्मी के सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लांचिंग पैड से आतंकियों के घुसपैठ का नया वीडियो सामने आ रहा है. भारतीय सेना (Indian Army) ने 12 और 13 सितंबर को बॉर्डर एक्शन टास्क (बैट) की कई घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है.

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश के थाने में शिकायत, जानें क्या है मामला

सेना के स्रोत के मुताबिक, यह वीडियो 12-13 सितंबर की दरम्यानी रात का है, जिसमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तान बैट किस तरह से हाजीपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. हालांकि, भारतीय सेना ने पाकिस्तान के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया और पाकिस्तानी बैट को वापस जाना पड़ा. गौरतलब है कि अगस्त में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से 15 बार घुसपैठ की कोशिश की गई है.

खुफिया जानकारी के मुताबिक, सीमा पार से उत्तरी कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों तथा जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी इलाकों से घुसपैठ में वृद्धि हुई है. हालांकि, सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में सेना की ओर से आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है. नियंत्रण रेखा से घुसपैठ के सफल और असफल प्रयासों के बारे में जानने के लिए हाल में हुई एक बैठक में सेना के प्रतिनिधि को कश्मीर क्षेत्र के गुरेज, माछिल और गुलमर्ग सेक्टरों के ऊंचाई वाले इलाकों तथा जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी इलाकों में आतंकी घुसपैठ के संबंध में विभिन्न एजेंसियों द्वारा जुटाए गए साक्ष्य सौंपे गए.

यह भी पढ़ेंःअय्याश था पंडित नेहरू और उनका खानादान, बीजेपी विधायक ने दिया विवादित बयान

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया था कि नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के कई प्रयास हुए, जिनमें से ज्यादातर को विफल कर दिया गया है. उन्होंने इस संभावना से इनकार नहीं किया कि हो सकता है कुछ आतंकी घुसपैठ करने में सफल हो गए हों. उन्होंने कहा कि ऐसे आतंकियों को पकड़ने के लिए कश्मीर में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. गौरतलब है कि गुलमर्ग के ऊंचाई वाले क्षेत्रों को 1990 के दशक में मध्य कश्मीर में घुसपैठ के लिए इस्तेमाल किया जाता था.

First Published: Sep 18, 2019 09:07:51 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो