logo-image

भारतीय नौसेना ने पाकिस्तान के झूठ का दिया करारा जवाब, कहा- सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे

पाकिस्तान के इस झूठे बयान पर इंडियन नेवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. भारतीय नौसेना ने कहा, 'जैसा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा गया कि हमारी तैनाती राष्ट्रीय समुद्री हितों की रक्षा के लिए जरूरी है.

Updated on: 05 Mar 2019, 07:53 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है. पाकिस्तान आए दिन अपने नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश करता है और उसे मुंह की खानी पड़ती है. एक बार फिर से उसने एक झूठा शिगूफा छोड़ा कि भारतीय पनडुब्बी पाकिस्तान के जल सीमा को तोड़ अंदर आने की कोशिश की, जिसे पाकिस्तानी नेवी ने समय रहते पकड़ लिया और उन्हें वापस जाने पर मजबूर होना पड़ा. उसने यह भी कहा कि पाकिस्तान की शांति की नीति के तहत भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया गया.

पाकिस्तान के इस झूठे बयान पर इंडियन नेवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. भारतीय नौसेना ने कहा, 'जैसा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा गया कि हमारी तैनाती राष्ट्रीय समुद्री हितों की रक्षा के लिए जरूरी है. पाकिस्तान पिछले कई दिनों से झूठा प्रचार फैलाने में लिप्त है. हम उसके इस तरह के प्रोपेगेंडा को नहीं अपने संज्ञान में लेते हैं. हमारी तैनाती अडिग है.

बता दे कि पाकिस्तान अपने दावे को सच करने के लिए एक वीडियो भी जारी किया. जिसके बाद उसका भेद खुल गया. यह वीडियो एक दिन पहले का नहीं बल्कि साल 2016 का है. इससे पाकिस्तान का एक और झूठ सामने आ गया है.

इसे भी पढ़ें: एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने पर पीएम नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर करारा हमला, जानें भाषण की मुख्य बातें

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बदले में पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने साफ कर दिया था कि अभी आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई खत्म नहीं हुई है. धनोवा के इस बयान से पाकिस्तान में खलबली मच गई और पाकिस्तान वायु सेना के प्रमुख मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने भी अपनी वायु सेना से कहा है कि किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहें.