Indian Navy के जवान अब फेसबुक-व्‍हाट्सएप से रहेंगे दूर, हनी ट्रैप के चलते लगा प्रतिबंध

IANS  |   Updated On : December 30, 2019 01:01:58 PM
भारतीय नौसैन्य ठिकानों, जहाजों पर स्मार्टफोन, सोशल मीडिया पर प्रतिबंध

भारतीय नौसैन्य ठिकानों, जहाजों पर स्मार्टफोन, सोशल मीडिया पर प्रतिबंध (Photo Credit : IANS )

नई दिल्‍ली :  

पाकिस्तान (Pakistan) से संबद्ध एक जासूसी गिरोह को संवेदनशील जानकारी देने के मामले में हाल ही में नौसेना (Indian Navy) के सात कर्मियों की गिरफ्तारी के बाद भारतीय नौसेना ने जहाजों तथा नौसैन्य ठिकानों पर हर प्रकार के स्मार्टफोन्स (Smartphones) तथा सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म्स के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी कर दी है. भारतीय नौसेना (Indian Navy) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "जहाजों और नौसैन्य अड्डों पर अब फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram), व्हाट्सएप (Whatsapp) और अन्य मैसेंजर्स समेत सभी सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स को चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी."

यह भी पढ़ें : नए साल में मालामाल होंगे कर्मचारी, मोदी सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा

उन्होंने कहा कि इसके अलावा जहाजों और नौसैन्य अड्डों पर अब स्मार्टफोन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. खुफिया एजेंसियों ने 20 दिसंबर को पाकिस्तान से संबद्ध एक जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ किया था और भारतीय नौसेना के सात अधिकारियों तथा एक हवाला संचालक को गिरफ्तार किया गया था.

मुंबई, करवार और विशाखापत्तनम में नौसेना के इन सात अधिकारियों द्वारा जंगी जहाजों और पनडुब्बियों की गतिविधियों के बारे में पाकिस्तान को जानकारी देने पर भारत की संवेदनशील संपत्तियों के सुरक्षा तंत्र में कमी दिखी थी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान LOC पर हारने के बाद अब Social Media से भारत पर कर रहा वार

पाकिस्तान द्वारा संचालित गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली खुफिया एजेंसियों ने कहा, "विशाखापत्तनम से तीन, करवार से दो और मुंबई से दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया." एजेंसियों ने कहा, "कुछ और संदिग्धों से पूछताछ चल रही है."

First Published: Dec 30, 2019 12:55:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो