logo-image

भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया पाकिस्तान से वापस दिल्‍ली के लिए हुए रवाना

पाकिस्‍तान में भारतीय उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया वतन वापसी कर रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार अजय बिसारिया भारत के लिए रवाना हो गए हैं.

Updated on: 10 Aug 2019, 10:31 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान में भारतीय उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया वतन वापसी कर रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार अजय बिसारिया भारत के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों की मानें तो बिसारिया इस्लामाबाद से लाहौर के रास्ते अमृतसर आ रहे हैं.

इससे पहले खबर आई की 13 राजनियक अधिकारी और स्टाफ अपने परिवार के साथ भारत लौट आए हैं. हालांकि इस खबर का भारतीय विदेश मंत्रालय ने खंडन करते हुए कहा कि कुछ स्टाफ ईद मनाने के लिए परिवार सहित भारत आ रहे हैं, और भारतीय राजनयिकों के पाकिस्तान छोड़ने की बात में सच्चाई नहीं है.

इसे भी पढ़ें:आर्टिकल 370 हटने से खफा पाकिस्तान, करतारपुर गलियारे पर भारत के प्रस्ताव का नहीं दे रहा जवाब!

जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने और संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के बाद बढ़े तनाव के चलते पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापारिक संबंधों को खत्म करने व सभी द्विपक्षीय व्यवस्था की समीक्षा करने की बात कही है.

प्रधानमंत्री इमरान खान की सूचना एवं प्रसारण मामलों की विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के रुख को स्पष्ट किया और कहा कि पाकिस्तान अपने पुराने रुख पर कायम है और वह अपने देश के हितों की रक्षा करेंगे.

और पढ़ें:कराची जाने के लिए रवाना हुई थार एक्सप्रेस, पाकिस्तानियों ने नम आंखों से अपनों को कहा अलविदा

इससे पहले, प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपने कैबिनेट के सदस्यों को कहा कि वह सोशल मीडिया का सहारा लेकर कश्मीर मामले पर भारतीय बलों द्वारा किए जा रहे कार्यो का पर्दाफाश करें.