logo-image

भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों से हुई अभद्रता के लिए पाकिस्तान का कड़ा विरोध

पाक अधिकारियों ने भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की और सुरक्षा के नाम पर उनसे अभद्रता भी की.

Updated on: 02 Jun 2019, 06:45 PM

highlights

  • भारत ने पाकिस्तान का कड़ा विरोध किया
  • इफ्तार पार्टी में हुई अभद्रता की जांच कर पाक
  • जांच के बारे में भारतीय उच्चायोग को सूचित करे पाक

नई दिल्ली:

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को हुई इफ्तार पार्टी के दौरान आमंत्रित किए गए मेहमानों के साथ हुई अभद्रता और उन्हें बुरी तरह से डराने के पाकिस्तान सरकार की कड़ी निंदा की है साथ पाकिस्तान से इस घटना को लेकर विरोध भी व्यक्त किया है. भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान सरकार से ये भी कहा है कि वो इन घटनाओं की तात्कालिक जांच करे और भारतीय उच्चायोग को इसके परिणामों के बारे में भी सूचित करे.

आपको बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान में एक इफ्तार पार्टी के दौरान पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय राजनयिकों के साथ और भारतीय राजनयिकों के बुलाए गए मेहमानों के साथ बुरा व्यवहार किया था. पाक अधिकारियों ने भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की और सुरक्षा के नाम पर उनसे अभद्रता भी की. रमजान के महीने में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने इस्लामाबाद में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था.

इस इफ्तार में शामिल होने के लिए कई लोगों का आमंत्रित किया गया था. जानकारी के मुताबिक, इफ्तार पार्टी शुरू होने से पहले जब मेहमान यहां आने लगे तो पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया. कई मेहमानों के साथ धक्का-मुक्की की गई, कई लोगों की कई बार जांच की गई और कई लोगों को तो अंदर ही नहीं आने दिया गया. खबरों के मुताबिक इस दौरान मेहमानों, भारतीय अधिकारियों और पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के बीच बहस भी हुई.

भारतीय उच्चायुक्त ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों को ऐसा नहीं करना चाहिए था क्योंकि इस तरह का व्यवहार न केवल राजनयिक नियमों के विरुद्ध है बल्कि यह सभ्यता के बुनियादी मानदंडों का भी उल्लंघन है. इससे दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर भी असर पड़ता है.